Breaking News देश बिज़नेस राज्य होम

गुरूग्राम । ’खुदरा आस्ति केंद्र‘ द्वारा मेगा ऋण महोत्सव का किया आयोजन 

’खुदरा आस्ति केंद्र‘ द्वारा मेगा ऋण महोत्सव का किया आयोजन 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम । केनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय गुरूग्राम के ’खुदरा आस्ति केंद्र‘ द्वारा मेगा ऋण महोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर केनरा बैंक, अंचल कार्यालय, करनाल के उप महाप्रबंधक अमरजीत सिंह ने मुख्य अतिथि तथा केनरा बैंक गुरूग्राम  के क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक महाप्रबंधक संदीप चैधरी तथा क्षेत्रीय कार्यालय गुरुग्राम से वरिष्ठ प्रबंधक राजीव कुमार सिन्हा ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री अमरजीत सिंह ने केनरा बैंक के संस्थापक श्री अमेंम्बल सुब्बा राव पाईं के तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वल्लित करके कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में गुरूग्राम जिले की समस्त शाखाओं से लगभग 115 ग्राहक व अन्य सदस्यों ने भाग लिया। केनरा बैैंक सन्-1906 से लगातार महिलाओं के उत्थान, मध्यम एवं निम्न आय वर्ग के लोगो को आर्थिक रूप से आत्म निर्भर बनाने में अपना सहयोग देता आ रहा है।  केनरा रिटेल महोत्सव के दौरान 35 ग्राहकों को होम लोन, कार लोन, व्यवसाय लोन एवं शिक्षा ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किए गए।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री अमरजीत सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि केनरा बैंक ने मध्यम एवं निम्न आय वर्ग के लोगो के उत्थान के लिए विभिन्न प्रकार के ऋण उपलब्ध करवाए। उन्होंने बताया कि लोगों को ‘‘सबका घर हो अपना ‘‘ के तहत आवास ऋण प्रदान किये जाते है जिसमें सरकार द्वारा दिये जाने वाले अनुदान भी प्रदान किये जाते है। उन्होंने कहा कि केनरा बैंक के वित्त पोषित रूडसेट संस्थान बेरोजगार युुवाओं के लिए स्वरोजगार करवाने में मदद करती है। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों का आवाहन करते हुए कहा कि वे केनरा बैंक की मदद से ऋण ले कर अपना स्व रोजगार स्थापित करें।
कार्यक्रम में सहायक महाप्रबंधक संदीप चैधरी ने प्रोपर्टी अगेंस्ट पर्सनल लोन, केनरा बजट लोन, मुद्रा ऋण योजना आदि के बारे में विस्तार से बताया। मंडल प्रबंधक राजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि केनरा एसएमई सुलभ द्वारा कई व्यवसायी को ऋण प्रदान किये गये हैं इसमें रूडसेट संस्थान के प्रशिक्षणार्थी भी शमिल है। इस दिशा में मुद्रा योजना, एवं अन्य सरकारी योजना के साथ सीधे बैंक से भी ऋण प्रदान किये जाते है।
कार्यक्रम के अन्त में वरिष्ठ प्रबंधक राजेन्द्र कुमार ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर रूडसैट संस्थान के निदेशक ओ पी गुप्ता , वरिष्ठ प्रबंधक विशिष्ठ क्षेत्रीय कार्यालय गुरूग्राम से राजीव कुमार सिन्हा भी उपस्थित थे