Breaking News खेल देश राज्य होम

गुडग़ांव  : स्नेहा सुंदरियाल ने तोड़ा गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड

स्नेहा सुंदरियाल ने तोड़ा गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुडग़ांव  : ग्यारह वर्षीय स्नेहा सुंदरियाल जो कि दो बार जिम्नास्टिक का नेशनल खेल चुकी हैं । उन्होंने कुछ अनोखा कर दिखया है। अंतरिक्ष हाइट्स सोसाइटी सेक्टर 84 में स्नेहा ने अपना जिमनास्टिक का हुनर दिखाते हुए 40 बार लगातार बैक वॉकओवर ( पीछे की ओर छलाँग) मात्र 1 मिनट में करके अमेरिका की मकेन्जि़ए मन्न का 34 बैक वॉकओवर का रिकॉर्ड 40 बार बैक वॉकओवर से तोडऩे का दावा किया है। इसका श्रेय उनके कोच गौरव गोले जो कि खुद 6 बार गिनीज बुक में नाम दजऱ् करा चुके हैं व कोच पारुल प्रजापति(नेशनल प्लेयर जिमनास्टिक) उन्हें जाता है।
मूल रूप से उत्तराखंड पौड़ी गढ़वाल बंजारा गांव की ब्राह्मण लड़की जो कि गुडग़ांव के सेक्टर 4/8 मरला में रहकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है । वर्तमान में वह अजंता पब्लिक स्कूल सेक्टर 31 की सातवीं कक्षा की छात्रा हैं । प्रधानाचार्य वैभव कपूर ने भी इस उपलब्धि के लिए बच्ची को बहुत-बहुत बधाई दी है। वह अपनी माता संगीता सुंदरियाल व अजय सुंदरियाल को सारा श्रेय दे रही है । जो कि वह उनके लिए हमेशा ध्यान रखते हैं। उनकी माता संगीता ने बताया कि हमारी बेटी को हम बेटे के रूप में देखते हैं। यह हमारी इकलौती बेटी है । हमारा एक सपना है कि वह ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करें। उसके लिए हमें जो भी करना पड़ेगा हम करेंगे। उन्होंने बताया कि दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम में रोजाना बच्ची को प्रैक्टिस के लिए स्वयं लेकर जाती हैं।

इस अवसर पर परशुराम जिला खेल एवं प्रशिक्षण अधिकारी रेवाड़ी , ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष अजय शर्मा, कुलदीप यादव, बलराम जिम्नास्टिक कोच सहित सैकड़ों की तादाद में दर्शक मौजूद थे।