Breaking News देश राज्य होम

युवा  शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहें : यादविंद्रर

युवा  शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहें : यादविंद्रर
युवा मजबूत बनने के लिए शहीदों के जीवन से प्रेरणा लें
इसके बाद ही बाद ही हमारा देश तरक्की कर सकता है

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम। शहीद भगत सिहं ब्रगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हरियाणा युवा आयोग के चेयरमैन यादविंद्रर सिहं सिंधु ने कहा कि देश के युवाओं को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहना चाहिए। शारीरिक रूप से मजबूत रहने के लिए युवा खेलों में भाग लें और मानसिक रूप से मजबूत बनने के लिए शहीदों के जीवन से प्रेरणा लें। शारीरिक व मानसिक तौर पर मजबूत बनने के बाद ही हमारा देश तरक्की कर सकता है।
श्री यादविंद्रर सिहं सिंधु गुरूग्राम के सेक्टर 27 के हुड्डा क युनिटी सेंटर में शीतो रॉय कराटे स्पोस्र्टस ऑफ इंडिया के तत्वाधान में आरटूएफ मार्शल आर्ट एकेडमी द्वारा आयोजित 5वीं शहीद भगत सिहं कराटे प्रतियोगिता के समापन अवसर पर खिलाडियों को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के तौर पर मिस हरियाणा ऋतु कटारिया भी मौजूद रही। चेयरमैन यादविंद्रर सिहं सिंधु व मिस हरियाणा ऋतु कटारिया का आरटूएफ मार्शल आर्ट एकेडमी के जनरल सैक्ट्री दुष्यंत सैनी व दिवाकर सैनी ने गुलदस्ता भेट कर स्वागत किया। इस मौके पर
चिराग फाउंडेशन के अध्यक्ष अतर सिहं सिंधु, भगत सिहं ब्रिगेड के प्रदेश प्रभारी सुनील चौहान,सुखबीर कटारिया भी मौजूद थे। प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों से आए करीब 250 खिलाडियों ने भाग लिया। शहीद भगत सिहं ब्रगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हरियाणा युवा आयोग के चेयरमैन यादविंद्रर सिहं सिंधु ने खिलाडियों को संबोधित करते हुए कहा कि शीतो रॉय कराटे स्पोस्र्टस ऑफ इंडिया के तत्वाधान में आरटूएफ मार्शल आर्ट एकेडमी द्वारा पांच वर्षो से शहीद भगत सिहं के नाम पर खेल प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। शहीद भगत सिहं के नाम पर आयोजित खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवा पीढी को भगत सिहं जी के बारे में जानने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि शहीदों की बदौलत ही हमें आजादी मिली है। शहीद भगत सिहं जी ने देश की आजादी के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। यादविंद्र सिहं सिंधु ने कहा कि खेलों से ही भारत स्वस्थ्य रहेगा। जब भारत स्वस्थ्य रहेगा तभी तो आगे बढेगा। शहीद भगत सिहं बिग्रेड और शीतो राय कराटे स्पोस्र्टस ऑफ इंडिया मिलकर युवाओं में जागृति फैलाने का कार्य कर रहे है। खलाडियों को शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कोई नहीं जानता था कि अंग्रेज भारत को छोडकर चले जाएगें लेकिन शहीद भगत सिहं ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंग्रेजों को भारत से भगाकर दिखा दिया। खिलाडी शहीदों से सीख लें कि कभी भी जीवन में हारे नहीं बल्कि जोश के साथ आगे बढते चले जाए। यादविंद्र सिहं सिंधु ने कहा कि हरियाणा युवा आयोग की तरफ से खेल को बढावा देने के लिए भी सार्थक प्रयास किए जाएगें। हरियाणा युवा आयोग युवाओं के हित को लेकर कार्य करेगा। युवाओं को एक मंच प्रदान किया जाएगा। आयोग युवाओं को अपने साथ जोडऩे का कार्य करेंगा। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में टीम गठित की जाएगी। जो नशाखोरी के खिलाफ अभियान चलाएगें। युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए कदम उठाए जाएगें। युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएगें और सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाएगा।