Breaking News देश राज्य होम

बस सेवा के नए रूट नंबर 111 पर बस सेवा शुरू की

बस सेवा के नए रूट नंबर 111 पर बस सेवा शुरू की

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम ।  से गुरूग्राम शहर में गुरूगमन सिटी बस सेवा के नए रूट नंबर 111 पर बस सेवा शुरू की गई जिसका विधिवत् शुभारंभ उपायुक्त अमित खत्री ने किया। गुरूग्राम महानगर सिटी बस लिमिटिड (जीएमसीबीएल) द्वारा चलाई जा रही गुरूगमन सिटी बस सेवा का यह छठा रूट है।
उपायुक्त अमित खत्री ने सिटी बस में यात्रा करके नए रूट नंबर 111 का शुभारंभ किया, जो गांव बादशाहपुर से शुरू होकर हुडा सिटी सैंटर मैट्रों स्टेशन तक का है। श्री खत्री ने गांव बादशाहपुर से वाटिका चैक तक टिकट लेकर इस बस में यात्रा की। इस नए रूट पर 6 बसें शुरू की गई हैं। जीएमसीबीएल के संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक बंसल ने उपायुक्त को बताया कि इस रूट पर बादशाहपुर बस स्टाॅप से प्रातः 7ः15 बजे बस सेवा शुरू होगी और अंतिम बस रात्रि 10ः 15 बजे चलेगी। इस रूट पर 15 मिनट के अंतराल पर बसे संचालित होंगी और बादशाहपुर बस स्टाॅप से हुडा सिटी सैंटर मैट्रो स्टेशन तक 10 रूपए किराया रखा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस बस सेवा में 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए यात्रा निःशुल्क है।
रूट नंबर 111 में पड़ने वाले बस स्टाॅप के बारे में बताते हुए श्री बंसल ने उपायुक्त को अवगत करवाया कि इस रूट पर बादशाहपुर के बाद वाटिका चैक-सिडी चैक- सेक्टर 48, 49/साउथ सिटी 2- पार्क हाॅस्पिटल- गुड अर्थ सिटी सैंटर-मेफिल्ड गार्डन- समसपुर टी प्वायंट-अंबेडकर चौक/इंदिरा काॅलोनी- आरडी सिटी/ वजीराबाद-कन्हैई काॅलोनी- रमादा होटल- सैक्टर 44-फोर्टिस अस्पताल होते हुए बसें हुडा सिटी सैंटर मैट्रो स्टेशन पर पहुंचेगी। बंसल ने बताया कि इस रूट पर हुडा सिटी सैंटर मैट्रों स्टेशन से बसें प्रातः 6ः30 से रात्रि 9ः30 बजे तक मिलेंगी।
उपायुक्त श्री खत्री ने जीएमसीबीएल के प्रयासों की सराहना की और कहा कि उनका मानना है कि इस रूट पर मैट्रो से दिल्ली जाने वाली सवारियों को काफी लाभ होगा। लोगांे को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से जीएमसीबीएल द्वारा धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से अपनी सिटी बस सेवा में नए रूट जोड़कर सेवा का विस्तार किया जा रहा है उससे गुरूग्रामवासियों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट सुविधा में भी इजाफा हो रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस सेवा का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं।
श्री बंसल ने बताया कि बादशाहपुर से हुडा सिटी सैंटर मैट्रों स्टेशन के लिए लोगों को पहले कोई भी सीधा साधन उपलब्ध नही था। उन्हें पहले 10 रूपए किराया भरकर आॅटो से सुभाष चैक जाना पड़ता था और उसके बाद वहां से 10 रूपए और किराया भरके मैट्रों स्टेशन तक का आॅटो मिलता था। इस प्रकार एक व्यक्ति को 20 रूपए कराया भरना पड़ता तथा अब गुरूगमन सिटी बस सेवा का रूट नंबर 111 शुरू होने से लोगों के समय और किराए दोनांे में बचत होगी।
इस मौके पर जीएमसीबीएल के कंसलटेंट अरूण शर्मा ने बताया कि गुरूगमन सिटी बस सेवा के अंतर्गत गुरूग्राम शहर में पहले से 5 रूटों पर 75 बसें संचालित की जा रही थी, अब इस रूट को मिलाकर कुल 81बसें इस बस सेवा में हो गई हैं। इससे पहले रूट नंबर 212 पर हुडा सिटी सैंटर मैट्रों स्टेशन से गांव बसई तक, रूट नंबर 112 पर गांव घाटा से सैक्टर 2 कृष्णा चैक तक, रूट 215 पर डूंडाहेड़ा से वजीरपुर तक, रूट 116 पर ताऊ देवीलाल बोटेनिकल गार्डन से हुडा सिटी सैंटर, रेलवे स्टेशन होते हुए दौलताबाद तक तथा रूट 132 पर एंबियंस माॅल से राजीव चैक होते हुए गुरूग्राम बस अड्डा तक बसें चलाई जा रही हैं। इनमें कम से कम किराया 10 रूपए तथा अधिकतम 30 रूपए रखा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस बस सेवा में किराए का भुगतान कैशलैस तरीके से भी किया जा सकता है।