Breaking News देश राज्य होम

इलेक्शन… और ऊपर से बनी है गुड्स ट्रेन की टेंशन !

इलेक्शन… और ऊपर से बनी है गुड्स ट्रेन की टेंशन !
घंटो खड़ी रहती है जाटौली फाटक 46 बी पर गुड्स ट्रेन
हेलीमंडी-जाटौली में आना और जाना गंभीर समस्या

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम।  आज इलेक्शन हैं, यानी कि लोकतंत्र का राष्ट्रीय महापर्व। लेकिन अपने सांसद और मोदी मंत्रीमंडल के वजीर बीजेपी उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह के राजनीतिक गढ़ पटौदी के हेलीमंडी क्षेत्र में पटौदी रेलवे स्टेशन पर जाटौली फाटक पर घंटो खड़ी रहने वाली गुड्स ट्रेन इलेक्शन में पोलिंग के बीच टेंशन न बन जाये, यही चिंता जाटौली क्षेत्र के वोटर के लिए गंभीर चिंता बनी है।
इस समस्या के समाधान के लिए अनेकों बार रेलवे मंत्री, रेलवे प्रशासन सहित अपने ही केंद्रीयमंत्री राव इंद्रजीत सिंह को अनेक बार ज्ञापन सौंपे जा चुके हैं। लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं  किया जा रहा है। यहां जाटौली फाटक 46बी पर अक्सर कई-कई घंटों तक गुड्स ट्रेन को रोके रखा जाता है। गुड्स ट्रेन की लंबाई प्लेटफार्म के अधिक होने के कारण ये ट्रेन फाटक के बीच में ही खड़ी रहती हैं। ऐसे में हेलीमंडी और जाटौली आवगमन गंभीर समस्या बना रहता है। मजबूरी में स्कूली छात्र, महिलाएं, बुजुर्ग दिवार बनी गुड्स ट्रेन के नीचे से अपनी जान जोखिम में डालकर निकलते हैं। गुड्स ट्रेन के कारण एक-दूसरे प्लेट फार्म पर आना-जाना और ट्रेन से उतर कर आना कई बार बेकसूर लोगों की जान भी ले चुका है।
12 मई रविवार को 17वीं लोकसभा के लिए इलेक्शन होने हैं और जाटोली के विभिन्न वार्डो के निवासियों/वोटर के लिए पोलिंग स्टेशन/बूथ हेलीमंडी में बने हैं। महिलाओं, बुजुर्गो, दिव्यांगों सहित हजारों वोटर को अपने वोट पोल करने के लिए जाटौली से हेलीमंडी में बूथ तक आना ही होगा। एेसे में हमेशा की तरह से जाटौली फाटक 46बी पर गुडस ट्रेन खड़ी मिली या रोकी गई तो लोकतंत्र की मजबूती सहित मोदी को पीएम बनाने का सपना पाले लोगों के सामने अपनी जान जोखिम में डालने के अलावा कोई चारा ही बाकी नहीं है। लोग किस प्रकार से मौत से खेलते जान हथेली पर रखकर अपना सांसद चुनने के लिए आते हैं, शायद इस तरफ आजतक गंभीरता से लोगों के द्वारा चुने सांसद, मंत्री ने ध्यान देने की भी जरूरत नहीं समझी है?
बहरहाल अब देखना यही है कि 12 मई रविवार को वोट के द्वारा लोकतंत्र को जिंदा रखने और सांसद को चुनने के लिए जाटौली फाटक 46बी पर गुड्स ट्रेन रोकी रखी जाएंगी, या फिर वोटर के सुगम आवागमन के लिए पटौदी स्टेशन पर गुड्स ट्रेन को रोकने में रेलवे प्रशासन परहेज करेगा। लोगों का मानना भी है कि जाटौली फाटक पर गुड्स ट्रेन रविवार को अन्य दिनों के जैसे ही रोकी रखी गई तो वोटिंग करने वालों की संख्या भी कम रहने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।