Breaking News खेल देश राज्य होम

आप नेता सूर्य देव यादव ने इंडो नेपाल अर्बन गेम्स जीतकर आये खिलाड़ियों को सम्मानित किया

आप नेता सूर्य देव यादव ने इंडो नेपाल अर्बन गेम्स जीतकर आये खिलाड़ियों को सम्मानित किया

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम : आम आदमी पार्टी गुरुग्राम जिला के पूर्व जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने रवि चड्ढा मानेसर व अन्य ग्रामीणों के साथ मिल कर, कराटे (मार्शल आर्ट) व कुश्ती प्रतियोगिता में परचम लहराकर आने वाले सभी खिलाड़ियों का पचगांवा हाईवे पर स्वागत व अभिनन्दन किया व सभी खिलाड़ियों को बाघनकी गांव पहुंचकर सम्मानित किया।

पोखरा नेपाल में 13 अप्रैल से 16 अप्रैल तक वर्ल्ड गेम्स अर्बन फेडरेशन द्वारा इंडो नेपाल अर्बन गेम्स 2019 ऑर्गेनाइज किया गया। इस चैंपियनशिप में आशीष मार्शल आर्ट्स अकैडमी मानेसर से खिलाड़ियों ने भाग लिया और चार गोल्ड मैडल व एक सिल्वर मैडल जीतकर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया। कराटे चैंपियनशिप में हैप्पी यादव बाघनकी, मनीष ने स्वर्ण पदक जीता व यश ने सिल्वर मैडल जीता। कुश्ती में मनजीत व विजयपाल दोनों ने स्वर्ण पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया। प्रतिभावान खिलाड़ीयों की इस उपलब्धि पर क्षेत्र के लोगों को हर्ष है।

आम आदमी पार्टी गुरुग्राम के पूर्व जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव जो वर्तमान में बादशाहपुर विधानसभा के संगठन मंत्री एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य है ने मैडल जीतकर आई हुई पूरी टीम का स्वागत किया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा की स्टूडेंट्स को शिक्षा प्राप्त करने के साथ-साथ मार्शल आर्टस सीखने से न केवल हमारा शरीर स्वस्थ बनता है बल्कि हम आत्मरक्षा के लिए भी आत्मनिर्भर बनते हैं। इसके परिणाम स्वरुप हमारा मनोबल मजबूत रहता है। उन्होंने कहा कि एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण शिक्षित, आत्मनिर्भर व मजबूत मनोबल वाले व्यक्ति ही कर सकते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी खिलाड़ी मार्शल आर्टस पर अपनी पकड़ दिनों दिन मजबूत करते हुए जीवन के अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ेंगे और मजबूत राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान देंगे जिससे हमारा देश एक दिन फिर सोने की चिड़ियाँ बन सके और अंतर्राष्ट्रीय जगत में हर स्तर पर अपनी धाक जमा सके। रवि यादव मानेसर ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने अपने गांव, जिला व देश का नाम रौशन किया है।

कराटे कोच आशीष यादव का कहना है कि गुरुग्राम जिले से इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और वह भविष्य में भी इन सब खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं। मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता में आशीष कराटे एकेडमी मानेसर के खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन रहा। वहीं गोल्ड मैडल विजेता हैप्पी यादव निवासी गांव बाघनकी ने कहा कि उनकी आशीष कराटे एकेडमी, मानेसर में उनके गुरुओं द्वारा दी हुई उत्तम श्रेणी की ट्रेनिंग की बदौलत ही आज सभी बच्चे मैडल जीतने में कामयाब हुए हैं और उन्हें अपनी एकेडमी पर गर्व है। उन्होंने भरोसा जताया कि उन्हें आगे भी उत्तम श्रेणी की ट्रेनिंग मिलती रहेगी जिससे सभी को अपने-अपने मुकाम तक पहुंचने में कामयाबी हासिल होगी।