Breaking News खेल देश मनोरंजन राज्य होम

खेत खलिहान की चिंता छोड़ भाया खेल का मैदान

खेत खलिहान की चिंता छोड़ भाया खेल का मैदान
फर्रुखनगर खंड के गांव झुंडसराय में दो दिनी खेल प्रतियोगिता
मटका दौड़ में उषा पहले, नीतू , रेखा और सुनिता विजेता रही
800 मीटर दौड़ में मानसी, नेहा, अंकिता तीसरे स्थान पर रहीं 

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। रातनीतिक पार्टियां/नेता वोट की गिनती के सहित अपनी-अपनी जीत के बीज गणित में माथा पच्ची कर रहे हैं। किसान को अपने खेत में खड़ी तैयार फसल और खलिहान की चिंता है। फिर भी देहात में किसान अपने खलिहान की चिंता से इतर खेल के मैदान में भी अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका नहीं छोड़ रहे।
इसी कड़ी में फर्रुखनगर खंड के गांव झुंडसराय के राजकीय माध्यमिक विद्यालय परिसर में चल रही दो दिवसीय प्रथम ग्रामींण स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता में ग्रामींण युवाओं, युवतियों, महिलाओं सहित पुरूषों में गढ़चढ़ कर भाग लिया। 800 मीटर दौड़ महिला वर्ग में मानसी पहले, नेहा दूसरे तथा अंकिता तीसरे स्थान पर रहीं।  लड़कियों की दौड़ में निकी प्रथम, मनसी दूसरे व सिद्धा तृतीय स्थान पर रहीं। 1600 मीटर 14-17 आयु लडक़ों के वर्ग में  अमन प्रथम, आदित्य दूसरे, नरेंद्र तीसरे स्थान पर रहे।  18 वर्ष आयु वर्ग में सचिन पहले, लोकेश दूसरे व ललीत तीसरे स्थान पर रहे।  लड़कियों की 400 मीटर दौड अंजली पहले, धरीति दूसरे तथा अंतिल तृतीय स्थान पर रही।  लडक़ों के 8से 14 आयु वर्ग 400 मीटर दौड़ में प्रवींद्र प्रथम, उज्जवल दूसरे और हिमांशु तृतीय स्थान पर रहे। 18  वर्ष से अधिक आयु वर्ग 800 मीटर दौड़ में मंजीत पहले, जोगिंद्र दूसरे, झम्मन तीसरे स्थान पर रहे।  11से13 वर्ष 400 मीटर दौड़ में जतीन पहले, आदित्य दूसरे, स्वयंम तृतीय स्थान पर रहे।
नींबू चम्मच दौड़ 18 से 20 वर्ष आयु वर्ग में मोनिका पहले, आशा दूसरे, अन्नू तृतीय तथा 21 से 30 वर्ष वर्ग में राजो प्रथम, पुष्पा दूसरे और सुनीता तृतीय स्थान पर रहीं।  मटका 100 मीटर दौड़ में उषा पहले, नीतू व रेखा दूसरे तथा सुनिता तृतीय स्थान पर रही।  वालीवाल प्रतियोगिता में वृषा मुंडा कलब टीम प्रथम स्थान पर रही।  60 मीटर दौड़ लडकों 7-8 आयु वर्ग में अंकुश प्रथम, नक्स दूसरे, तनिष्क तीसरे स्थान पर रहे।  लडक़ी वर्ग में नीशा प्रथम, पायल दूसरे, कनिष्का तृतीय स्थान पर।  9 -10 आयु वर्ग लडक़ों में ललित प्रथम, अंकित दूसरे तथा विनय तृतीय स्थान पर रहे। लड़कियों के वर्ग में धृति प्रथम, अनामिका दूसरे तथा अंतिम तृतीय स्थान पर रही। 13-14 आयु लडक़ों के वर्ग में जतिन प्रथम, आदि दूसरे तथा सुमित तृतीय स्थान पर रहे। वहीं लड़कियों के वर्ग में सारिका प्रथम, आकांक्षा दूसरे नीकिता तृतीय स्थान पर रहीं।
 
अब खेलों में युवाओं का उज्जवल भविष्य
मुख्य अतिथि चेयरमैन सुंदर लाल धानावास ने विजेता प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और खिलाडिय़ों के उत्साह वर्धन के लिए अपने निजी कोष से 11 हजार रुपए और विभिन्न खेलों का समान खिलाडिय़ों को उपलब्ध कराने की घोषणा की। ग्रामीणों ने मुख्य अतिथि का फूलमालाओं और पगडी बांध कर सम्मान किया।  इस मौके पर चेयरमैन सुंदर यादव धानावास ने कहा कि सरकार खेलों में खिलाडिय़ों के भविष्य सुनिश्चित करने के लिए अनेकों योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का कार्य कर रही है। भले ही पूरे देश में हरियाणा आबादी के हिसाब से दो प्रतिशत हो लेकिन हरियाणा राज्य की ग्रामींण आंचल में पले बढ़े युवाओं ने विश्व स्तरीय विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में  मेडल जीत कर देश व प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। खेल प्रबंध कमेटी व ग्रामीण बधाई के पात्र है जो इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करके प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के नेक कार्य में जुटी हुई है। इस मौके पर सरपंच अनिल यादव, पूर्व सरपंच शीशराम, ओमप्रकाश, जयदीप आर्य कौच, डा. मनोज , राम भगवान, जयचंद, सतपाल, अभय सिंह सेठ, पृथी सिंह, सुबेदार सतबीर सिंह, गणपत, लीलू, धर्मसिंह, दयानंद सुभाचंद लम्बरदार आदि गणमान्य ग्रामीणों ने भाग लिया।