देश बिज़नेस राज्य होम

कैसे मिले 400 योजनाओं का लाभ एक ही छत के नीचे?

कैसे मिले 400 योजनाओं का लाभ एक ही छत के नीचे?
फर्रूखनगर में तहसील का सर्वर बना हुआ है सिरदर्द
जरूरी काम के लिए आने वालो का समय/पैसा बर्बाद
आन लाइन सुविधा अब लाइन में लगे लोगों की दुविधा

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम।  फर्रुखनगर में सर्वर डाउन होने की वजह से फर्रुखनगर तहसील में आये दिन कामकाज ठप पड़ा रहता है। जिसके चलते कामकाज होना तो दूर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह से सांय तक सर्वर ठीक होने की प्रतिक्षा में लोगों के दिन व्यतीत हो रहे है। सम्बंधित अधिकारियों को बार बार शिकायत करने पर भी समस्या ज्यू की त्यूं बनी हुई है। इस संदर्भ में एसडीएम पटौदी ना. प्रदीप अहलावत का कहना है कि सर्वर में आई खामियों को दूर करने तथा सर्वर को गति देने के लिए सम्बधित अधिकारियों व कम्पनी से बात की जायेगी। ताकि भविष्य में लोगों को सर्वर डाउन जैसी समस्या से परेशान न होना पडे़।
लम्बरदार कंवर सिंह, अधिवक्ता राजेंद्र सिंह, कुलदीप सहरावत, संदीप यादव, बीएस चौहान, विकास मंच फर्रुखनगर की चेयरपर्सन नीरू शर्मा, राजेश सैन,  जेपी यादव, पूनम यादव, सुमन यादव, पूर्व सरपंच छाछू राम राजू जुडौला, पंकज शर्मा, गोलू गुप्ता, अशोक शर्मा, अधिवक्ता कुलदीप यादव डाबोदा, विनोद डिघलिया आदि ने बताया कि जब से फर्रुखनगर तहसील परिसर में ऑन लाइन रजिस्ट्रियां करने का सिस्टम शुरु हुआ है। तब से ही आये दिन सर्वर डाउन होने की वजय से लोग पूरे पूरे दिन सर्वर ठीक होने की बाट जोह कर वापिस घर लौट जाते हंै। जिससे उनका समय और धन दोनों बर्बाद हो रहा है। पिछले एक सप्ताह से लगातार सर्वर डादन की समस्या चल रही है।
रजिस्ट्ररी कराने वालों के अलावा छात्र वर्ग को विभिन्न प्रमाण पत्र बनवाने के लिए भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा 25 दिसम्बर को फर्रुखनगर तहसील में अटल सेवा केंद्र का शुभारम्भ यह कहते हुए किया गया था कि सरकार की करीब 400 योजनाओं की  सेवाओं का लाभ एक ही छत के नीचे मिलेगा। लेकिन सुविधा के बजाय लोगों को तभी से असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।