Breaking News देश राजनीती राज्य होम

शांति पूर्वक चुनाव में आमजन सहयोग करे: कृष्ण कांत

शांति पूर्वक चुनाव में आमजन सहयोग करे: कृष्ण कांत
फर्रूखनगर थाना में पुलिस-पब्लिक की बैठक आयोजित
पशु चोरी पर अंकुश के लिए ठिकरी पहरा गावों में लगाएं

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम ।   बढ़ती पशु चोरी पर अंकुश लगाने, लोकसभा चुनाव शांति प्रिय कराने के उद्देश्य से थाना प्रभारी कृष्ण कांत रोहिला ने फर्रुखनगर थाना क्षेत्र के सरपंच, लम्बरदार, चौकीदार व गांव के मौजिज लोगों की  बैठक आहुत करके ठीकरी पहरा लगाने के लिए कहा है। लोगों से राय सुमारी भी की और उन्हें आश्वस्त किया कि ठीकरी पहरा नहीं लगाने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। सरपंच संदिग्द्ध सूचना की जानकारी वाटॅसअप नंबर 9999981841 पर दे।
इस मौके पर कृष्ण कांत राहिला ने बताया कि गांवों में चोरों की सेंधमारी व पशु चोरी की घटना दिन प्रति दिन बढ़ रही है। चोरों की धरपकड़ के भरसक प्रयास के बावजूद भी सफलता नहीं मिल रही है। आम जन के बिना सहयोग के अपराध पर अंकुश लगाना कठिन है। इस प्रकार की वारदात को देखते हुए सभी सरपंच, नम्बरदार, चौकीदार अपने अपने गांवों में ठिकरी पहरा दें, ताकि रात्रि के समय संदिग्द्ध व्यक्तियों पर निंगरानी की जा सके। रोज पहरेदार बदले और उनके नाम , पिता का नाम, मोबाईल नंबर रजिस्टर में अंकित भी करें। जो व्यक्ति ठिकरी पहरा देने में आनाकानी करता है तो उसकी तुरंत पुलिस को सूचना दे। उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।
सवेंदनशील बूथो कि लिस्ट तैयार
उन्होंने जनप्रतिनिधयों से अपील करते हुए कहा कि गांवों के मुख्य चौराहे, सडक़ आदि पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जा सके तो इस मामले में सहयोग करे। उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव की तिथि निर्धारित हो चुकी है। चुनावों में किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो इसके लिए सभी ग्रामींण पुलिस का सहयोग करे। क्षेत्र में शांति प्रिय तरीके से चुनाव कराने के लिए पुलिस विभाग ने कमर कस ली है। संवेदनशील बुथों, गांवों की सूचि तैयार की ली गई है। गांव में अगर किसी ग्रामीण को दिन या रात्रि के समय कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे तो तुरंत पुलिस को सूचना दे। इस अवसर पर सरपंचों ने कहा कि गांव में कुछ  ग्रामींण ठिकरी पहरा देने में सहयोग नहीं करते है तथा अन्य लोगों को भी भडक़ाते हंै एेसे लोगों का क्या किया जाये। गांव में अवैध रुप से शराब बिक्री का भी कारोबार करते हैं। थाना प्रभारी ने उन्हें आश्वस्त किया कि वॉटशअप पर एेसे लोगों की सूचना देने मात्र से ही उनका इलाज हो जायेगा।
इस मौके पर सब इंस्पैक्टर हरीश कुमार, एएसआई रोशन लाल, राज कुमार सैनी, हरी किशन, एचसी राजबीर सिंह, एचसी संदीप कुमार, श्री भगवान शर्मा, मंदरुप सिंह, दीपक कुमार, सरपंच कैप्टन धनीराम बसुंडा, राजपाल चौहान गुगाना, गोरधन यादव शेखुपुर माजरी, बब्लू प्रधान डाबोदा, प्रेम सिंह राठी खंडेवला, पूर्व सरपंच ईयवर सिंह इकबालपुर, सरपंच ठाकुर रणबीर सिंह सिसोदिया, राव रामनिवास ख्वासपुर, सरपंच जिले सिंह धानावास आदि मौजूद थे।