Breaking News देश राज्य होम

आज और कल रेवाड़ी-दिल्ली के बीच 4 पैसेंजर ट्रेन कैंसिल 

आज और कल रेवाड़ी-दिल्ली के बीच 4 पैसेंजर ट्रेन कैंसिल 
विभिन्न चार ट्रेन आंशिक रूप से नहीं दौड़ाई जा सकेंगी
गढ़ी-पातली के बीच इलेक्ट्रिफिकेशन से ट्रैफिक ब्लाक

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम । रेलवे प्रशासन के रेवाड़ी-दिल्ली रेल खंड के विद्युतिकरण के दावे और इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ाने की औपचारिकता पूरी किये जाने के विपरीत शनिवार और रविवार को रेवाड़ी-दिल्ली के बीच में विभिन्न चार साधारण/पैसेंजर ट्रेन कैंसिल कर दी गई हैं। यह अधिकारिक जानकारी उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी अजय शर्मा के द्वारा देते हुए पुष्टि भी की गई है। इन दो दिनों के दौरान विभिन्न चार ट्रेनों को आंशिक रूप से ही बीच के स्टेशनों तक दौड़ाया जाएगा, अर्थात आंशिक रद्द रहेंगी। विभिन्न तीन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को रेवाड़ी-दिल्ली के बीच के ही स्टेशनों पर रेल ट्रैक के विद्युतिकरण के कारण आधा से पौना घंटा रोक कर भी रखा जाएगा।
उत्तर-पश्चिम रेलवे प्रशासन/अधिकारियों के मुताबिक उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल क्षेत्र के रेवाड़ी-दिल्ली रेल खंड के बीच में गढ़ी हरसरू जंक्शन और पातली स्टेशन के मध्य में रेल लाइन के विद्युतिकरण के कार्य किया जाने के दृष्टिगत रेल ट्रफिक को बंद किया जा रहा है। शनिवार-रविवार को ट्रेन 54309 दिल्ली-रेवाड़ी पूरी तरह से रद्द रहेगी। रेवाड़ी-दिल्ली के बीच दौडऩे वाली 54310 ट्रेन भी दोनों दिन बंद रहेगी। दिल् ली से रेवाड़ी के बीच में 54085 ट्रेन और रेवाड़ी से दिल्ली के बीच 54086 ट्रेन भी शनिवार-रविवार को यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं रहेगी।
इन ट्रेनों का गढ़ी तक होगा आवागमन
शनिवार और रविवार को 54412,  मेरठ- रेवाड़ी पैसेंजर टे्रन गढ़ी हरसरू जंक्शन तक ही आवागमन करेगी। रेवाड़ी-दिल्ली के बीच में दौडऩे वाली 54416 ट्रेन भी गढ़ी हरसरू से ही आवागमन करेगी, यह ट्रेन रेवाड़ी-गढ़ी तक उपलब्ध नहीं होगी। दिल्ली सराय रोहिला-रेवाड़ी ट्रेन 54421 शनिवार-रविवार को गढ़ी हरसरू जंक्शन तक ही दौड़ेगी। रेवाड़ी-मेरठ कैंट 54411 ट्रेन भी दोनों दिन गढ़ी हरसरू तक ही आवागमन करेगी।
 
ये ट्रेन 60 से 45 मिनट रूकी रहेंगी
गढ़ी-पातली के बीच में रेलवे लाइन के विद्युतिकरण कार्य के चलते 14311/14321 बरेली-भुज एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली – गढ़ी के बीच में 60 मिनट तक रोका जाएगा। 14312/14322 भुज-बरेली एक्सप्रेस को रेवाड़ी से पातली के बीच के स्टेशनों पर 60 मिनट तक रोककर रखा जाएगा, इसी प्रकार से 19601 ट्रेन न्यूजलपाईगुड़ी को शनिवार-रविववार को रेवाड़ी-पातली के बीच में 45 मिनट तक रोकने का समय तय किया गया है।