Breaking News देश राज्य होम

प्रबंधन और श्रमिको के बीच दोस्ताना माहौल बने: लेबर कमिश्नर

प्रबंधन और श्रमिको के बीच दोस्ताना माहौल बने: लेबर कमिश्नर
डिप्टी लेबर कमिश्नर अनुराधा का प्रमोशन, अब ज्वॉइंट लेबर कमिश्नर
दोस्ताना ओर बेहतर माहौल में ही औद्योगिक शांति कायम होगी

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम।   प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रो में श्रम कानूनों की पालना करवाकर, प्रबंधन और श्रमिको के बीच दोस्ताना माहौल बनाने पर जोर दिया जाएगा। उक्त विचार हरियाणा की नवनियक्त जॉइंट लेबर कमिश्नर डॉ अनुराधा लाम्बा ने व्यक्त किये। डॉ लाम्बा लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन गुरुग्राम द्वारा आयोजित सम्मान समाहरोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रही थी। गौरतलब है कि डॉ लाम्बा प्रदेश के श्रम विभाग में एक तेजतर्रार व काबिल अधिकारी रही है, डॉ लाम्बा इससे पहले गुरुग्राम में ही डिप्टी लेबर कमिश्नर के पद पर तैनात थी।
प्रदेश सरकार ने डॉ लाम्बा की जॉइंट लेबर कमिश्नर हरियाणा के पद पर प्रमोशन करके चंडीगढ़ में तैनाती की है। डॉ अनुराधा लाम्बा ने लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन के सदस्यों और उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि दोस्ताना ओर बेहतर माहौल में ही औद्योगिक शांति कायम होगी और उत्पादन वृद्धि होगी, जिससे देश मे औद्योगिक विकास को रफ्तार मिलेगी। लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन के संयोजक आर एल शर्मा एडवोकेट ने कहा कि उनकी एसोसिएशन पिछले 15 वर्षों से श्रमिको, प्रबंधन और श्रम विभाग के बीच सेतु का कार्य करके औद्योगिक शांति और दोस्ताना संबंधों पर कार्य करके देश के औद्योगिक  विकास में सहायक बन रही है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन श्रम विभाग के साथ कदम से कदम मिला कर औद्योगिक शांति पर कार्य कर रही है।
लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन की सराहना
एसोसिएशन के कार्यो की सराहना करते हुए जॉइंट लेबर कमिश्नर डॉ लाम्बा ने कहा कि लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन प्रदेश की एेसी एसोसिएशन है जो श्रमिक ओर प्रबंधनों दोनो के अधिकृत प्रतिनिधियों को एक मंच पर लाकर ना केवल श्रम कानूनों की परिपालना करवाने में सहायता करते है । बल्कि श्रमिक ओर प्रबंधनों के बीच समन्वय भी बनाने का प्रयास करती है। इस अवसर पर एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व पूर्व उपश्रमायुक्त आर एन खोला , मुख्य सलाहकार व पूर्व उपश्रमायुक्त मनोरमा राणा, महासचिव के के गोसाई, सचिव धनेश्वर त्यागी,अतर सिंह, भूप सिंह,तूफान सिंह, इंदर पाल,जीआईए के महासचिव दीपक मैनी, इंडस्ट्रियल डेवलोपमेन्ट एसोसिएशन सेक्टर 37 के उपाध्यक्ष व उद्योगपति के के गांधी, महासचिव व उद्योगपति राकेश बत्रा, कोषाध्यक्ष उद्योगपति मोहिंदर अरोड़ा,उद्योगपति अमन गुप्ता, कार्यकारिणी सदस्य व खुशबू फूड इंडस्ट्री से मोहम्मद हारून, वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा के साथ साथ काफी संख्या में वकील ओर उद्योगपति शामिल रहे।