Breaking News देश राज्य होम

समस्याओं व महिला मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री हरियाणा के नाम उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन: 

समस्याओं व महिला मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री हरियाणा के नाम उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन: 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

आज अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति गुड़गांव ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया व स्थानीय समस्याओं व महिला मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री हरियाणा के नाम उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन भेजा।

समिति की जिला सचिव उषा सरोहा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस; महिला अधिकारों और मुक्ति के लिए किए गए संघर्षो को याद करने व भावी संघर्षों की योजना बनाने का दिन है। इस दिन की स्थापना उन मेहनतकश महिलाओं और उनके प्रतिनिधियों ने की जो इस सामाजिक व्यवस्था को बदलना चाहते हैं। संघर्षों से ही महिला दिवस की उत्पत्ति हुई थी। ज्ञापन के माध्यम से महिलाओं ने सरकार से मांग की कि विधानसभा व लोकसभा में 33% आरक्षण दिया जाए, शहरों में रोजगार गारंटी कानून लागू किया जाए, सभी सरकारी व निजी संस्थाओं में महिलाओं के साथ होने वाले यौन उत्पीड़न के विरुद्ध कमेटियां गठित की जाए तथा उनका सुचारु संचालन सुनिश्चित किया जाए। बसों में महिलाओं के लिए सीटों का आरक्षण सुनिश्चित किया जाए।

सूरत नगर, लक्ष्मण विहार, बलदेव नगर, मनोहर नगर, में सामुदायिक भवन बनाए जाएं। धनवापुर से सूरत नगर व सेक्टर 4 होते हुए बस स्टैंड तक बस चलाई जाए। राशनडीपुओं पर हो रही धांधली के खिलाफ ठोस कदम उठाए जाएं। कालोनियों में क्रेश सेंटर खोले जाएं। लक्ष्मण विहार में राशन डिपो ना होने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, कॉलोनी में राशन डिपो खोले जाएं तथा बिजली की तारें घरों से सिमटी होने के कारण वहाँ किसी तरह की घटना से बचने के लिए भूमिगत केबल तारें डलवाई जाए। आयुष्मान भारत परियोजना के अंतर्गत सरकार द्वारा किए जाने वाले स्वास्थ्य बीमा योजना में गरीब लोगों को शामिल किया जाए। इसके लिए गरीबों का सर्वे किया जाए। इस अवसर पर समिति की जिला प्रधान भारती देवी, माया, लीलावती, ओमवती, रमेश, प्रेमवती, गुलाब, शीला, ओमवती प्रजापति, मंजू, रेशमी, पूनम व अन्य महिलाओं ने भाग लिया।