Breaking News खेल देश राज्य होम

ग्रैपलिंग खेल में गोल्ड मेडल जीत लौटे खिलाड़ी का स्वागत

ग्रैपलिंग खेल में गोल्ड मेडल जीत लौटे खिलाड़ी का स्वागत

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

फर्रूखनगर। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के डा. मंगलसेन जिम्नेजियम हॉल में हुई चार दिवसीय अखिल भारतीय अंतर विश्व विद्यालय ग्रैपलिंग महिला एंव पुरुष प्रतियोगिता में खंडेवला निवासी सागर पुत्र देविंद्र सिंह राठी ने गोंडवाना यूनिवर्सिटी की ओर ग्रैपलिंग खेल में 82 किलो भार वर्ग में एक गोल्ड, एक सिलवर सहित दो मेडल जीते है।

मेडल विजेता सागर का गांव खंडेवला पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूलमालाओं व पगड़ी बांधकर भव्य स्वागत करके बधाई दी। इस मौके पर मेडल विजेता सागर ने बताया कि वह गोंडवाना यूनिवर्सिटी में बीपीई के प्रथम वर्ष का छात्र है। एक से चार मार्च तक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के डा. मंगलसेन जिम्नेजियम हॉल में आयोजित हुई चार दिवसीय अखिल भारतीय अंतर विश्व विद्यालय ग्रैपलिंग प्रतियोगिता में देश की 45 यूनिवर्सिटी के करीब 1500 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। गोंडवाना यूनिवर्सिटी से एक मात्र खिलाड़ी के रूप में उसका चनय किया गया था। उसने 82 किलो भार वर्ग में ग्रैपलिंग नोगी के फाइनल मुकाबले में सीडीएलयू सिरसा यूनिवर्सिटी के हरदीप को 15-0 के अंतर से हराकर गोल्ड मेडल तथा ग्रैपलिंग गी के फाइनल मुकाबले में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के आशीष से मुकाबला 7-4 के अंतर से हार कर दूसरे नंबर पर रहा।

इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य धर्मेंद्र कौशिक, धर्मबीर नम्बरदार, राज सिंह, पाल सिंह, विक्रम सिंह, डब्बू, देविंद्र कुमार, रमेश कुमार, काले राम, बब्लू, लक्ष्मण, बिटटू, पृथी सिंह, आदि ग्रामीणों ने बधाई दी और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।