Breaking News देश राज्य होम

नगर निगम क्षेत्र में फायर सेफ्टी के लिए होगा सर्वे-वाईएस गुप्ता

नगर निगम क्षेत्र में फायर सेफ्टी के लिए होगा सर्वे-वाईएस गुप्ता
–    फायर एनओसी से संबंधित सभी लंबित फाईलों का तत्परता से निपटारा
करें अधिकारी
–    फायर टीम को मुहैया करवाए जाएंगे नवीनतम उपकरण
–    फायर टीम का मैडीकल टैस्ट करवाने के साथ ही तनाव मुक्ति के लिए
करवाई जाएगी काऊंसलिंग

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम । नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त यशपाल यादव के निर्देशानुसार एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने शनिवार को फायर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की तथा उन्हें नगर निगम क्षेत्र में फायर सेफ्टी से संबंधित सर्वे करवाने के निर्देश दिए, ताकि किसी भी प्रकार के हादसों से बचा जा सके।
बैठक में श्री गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के करोल बाग में हुई आगजनी की घटना गुरूग्राम में ना हो, इसके लिए सभी अधिकारी पूरे क्षेत्र का फायर सेफ्टी सर्वे करवा लें। इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं बचाव उपायों के लिए पूरी तैयारियां पहले से ही रखें। उन्होंने कहा कि फायर टीमों को आधुनिक एवं नवीनतम उपकरण मुहैया करवाए जाएंगे तथा फायर कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच करवाने के साथ ही उन्हें तनाव से मुक्ति दिलवाने के लिए काऊंसलिंग होगी।
श्री गुप्ता ने कहा कि क्षेत्र में आगजनी की घटनाओं पर रोकथाम और बचाव उपायों के लिए फायर विभाग को 24 घंटे चौकन्ना रहना पड़ता है। ऐसे में फायर कर्मियों का स्वास्थ्य ठीक  रहना चाहिए तथा उन्हें किसी भी प्रकार का तनाव नहीं होना चाहिए। इसके लिए श्री गुप्ता ने चीफ मैडीकल ऑफिसर डा. ब्रह्मदीप संधु को निर्देश दिए। श्री गुप्ता ने फायर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे फायर एनओसी से संबंधित फाईलों का निपटारा तत्परता से करें तथा सभी व्यवसायिक, वाणिज्यिक और औद्योगिक ईकाईयों में फायर सेफ्टी के पुख्ता इंतजाम होने चाहिएं।
बैठक में नगर निगम के चीफ मैडीकल ऑफिसर डा. ब्रह्मदीप संधु, असिस्टैंट डिवीजनल फायर ऑफिसर ईशम सिंह कश्यप, फायर स्टेशन ऑफिसर सत्यवान सामरह्वीवाल एवं पंकज पाराशर, सहायक फायर स्टेशन ऑफिसर सुखबीर सिंह, नरेन्द्र सिंह, सुनील कुमार, ललित कुमार एवं रमेश कुमार उपस्थित थे।
0 0 0