देश मनोरंजन राज्य होम

 बेल्स मॉडल स्कूल के अकेडेमिक कार्निवल में नन्हें बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति देकर, मोहा सबका मन

 बेल्स मॉडल स्कूल के अकेडेमिक कार्निवल में नन्हें बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति देकर, मोहा सबका मन

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम: सेक्टर- 4 स्थित ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल के प्रांगण में ‘अनरेपिंग लर्निंग पैकज चैप्टर 2018-19’ नामक अकेडेमिक कार्निवल का आयोजन किया गया | इसमें प्राइमरी क्लास के नन्हें बच्चों की प्रतिभा और सृजन क्षमता (क्रिएटिविटी) को उजागर करने हेतु विभिन्न गतिविधियों का प्रायोजन था| स्टोरी टेलिंग, नुक्कड़ नाटक,लाइव ग्रुप सोंग परफॉरमेंस, प्रदर्शनी, डांस, आदि जैसी सांस्कृतिक गतिविधियों में बच्चों ने मनोरंजन एवं मनमोहक प्रस्तुति दी |

कार्यकम का शुभारम्भ विद्यालय की प्रधानाचार्या व अभिभावकों के द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ । इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण मास्कोट ‘क्यूरैटो’ था जिसके छह रंगों का टोपा छह कौशलों का प्रतीक था । संपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन ब्लू बेल्स ग्रुप ऑफ स्कूल की डिप्टी डायरेक्टर  सौम्या गुलाटी एवं उनकी अभ्यास और विकास टीम के कुशल निर्देशन में किया गया|

‘सीख का विस्तार’ छात्रों के लिए एक ऐसा मंच है जहाँ छात्र विभिन्न गतिविधियों तथा क्रिया-कलापों के द्वारा न केवल ज्ञान प्राप्त करतें हैं बल्कि उन्हें ज्ञान चक्षुओं को भी फैलाने कर अवसर मिलता है । इस समारोह में छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक, बुक परेड, ट्रेफिक पार्क में  सुरक्षा नियमों की जानकारी, संगीत व नृत्य के रंगारंग कार्यक्रम ने लोगो का मन मोह लिया। मुख्य द्वार प्रर रोबो की उपस्थिति, चित्रकला व हस्तकला के प्रदर्शन को देखकर सभी की आँखों में चमक और चेहरों प्रर खुशी के भाव उभर आए । छात्रों के द्वारा केक, पिज़्ज़ा और भेलपूरी बनाकर एकत्रित की गई धन राशि को नेक कार्य हेतु समर्पित किया जाएगा ।

डिप्टी डायरेक्टर (हैल्थ एंड वेल्ल्नेस) डा अल्का सक्सेना के मार्ग निर्देशन मे हैल्थ एंड वेलनेस टीम ने एक प्रभावशाली एल्क्स्येर ‘फाइंड योर एसेंस’ का प्रदर्शन किया । जिसमें हैल्थ एंड वैलनेस प्रोग्राम – प्राइमरी विंग का एक बहुप्रदर्शक दृश्य प्रस्तुत किया गया।

कलात्मक प्रस्तुति के द्वारा स्कूल सिनेमा और सुरक्षित स्पर्श के बारे मे अभिभावकों को जागरूक कराया। प्राइमरी विंग के छात्रों ने हैल्थ एंड वेलनेस प्रोग्राम के बारे में माता-पिता को जानकारी दी । खुद को सुरक्षित रखना, बच्चों को सुरक्षित रखने के परेंटिंग टिप्स को दर्शाया । थॉट्रस कार्नर में विशेष रूप् से प्रशिक्षित छात्रों द्वारा संचालित ‘त्रिवियू, हनीकॉम्ब, एस्ट्रोमेनिया, फिलिप फ्लाप ‘इंटरसेप्ट और स्टैक द मफिंस जैसे खेल शामिल है। समारोह के इस कोने में विचारशील मानसिकता दिखाते हुए इस कार्यकम को मिडास टच दिया। छात्रों द्वारा दी गई प्रस्तुति से माता-पिता मंत्र मुग्ध हो गए और उन्होंने गतिविधियों और खेलों में भी भाग लिया तथा बच्चों को प्रोत्साहित किया ।