Breaking News देश राज्य होम

आज पटौदी बार मेंं रहेगा काम-काज ठप

आज पटौदी बार मेंं रहेगा काम-काज ठप   
महिला अधिवक्ता के लिए अदालतों में मूलभूत सुविधाएं हो
नए अधिवक्ताओं के लिए 5 वर्ष तक भत्ता दिलाया जाए  

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम ।  बार एसोसिएशन पटौदी में मंगलवार को कामकाज ठप रहेगा ।   बार काउंसिल ऑफ इंडिया की आहवान पर पूरे भारतवर्ष में अधिवक्ता गण अदालतों में मंगलवार को अपनी मांगो को लेकर कामकाज  नहीं करेंगे । यह फैसला वकीलों की मांगों को लेकर किया गया है ।
वकीलों की मांग  है कि अधिवक्ताओं को दो लाख रुपए तक की इंश्योरेंस पॉलिसी की व्यवस्था की जाए।  नए अधिवक्ताओं के लिए 5 वर्ष तक भत्ता दिलाया जाए।  अधिवक्ता की अचानक मृत्यु होने पर परिवारिक पेंशन की व्यवस्था की जाए ।  अधिवक्ता को चिकित्सा सुविधा हर जगह व हर स्थान पर मुफ्त  दिलाई जाए।   महिला अधिवक्ता के लिए अदालतों में  मूलभूत सुविधाएं मोहिया कराई जाए।  अधिवक्ताओं के लिए वृद्धावस्था पेंशन की योजना लाई जाए। अचानक मृत्यु हो जाने पर अधिवक्ता के परिवार के लिए 5 लाख रुपए की अनुदान राशि की योजना बनाई जाए।
यह मांग पत्र पटौदी बार के अधिवक्ताओं ने प्रधानमंत्री के नाम उपायुक्त के माध्यम से, उप मंडल अधिकारी पटौदी के सुपरिडेंट को ज्ञापन दिया । इस मौके पर बार के प्रधान तेजपाल चौहान, सचिव सुधीर मुदगिल, दिनेश शर्मा ,हरेंद्र ,रूप सिंह सैनी , मनीष चौहान , सुखबीर सिंह, महेंद्र सिंह  , अजीत चौहान, नदीम बैग , राहुल शेरावत, जेपी शर्मा ,अशोक शर्मा व अन्य अधिवक्ता उपस्थित थे। इन मांगों के लिए मंगलवार को   पटौदी बाऱ एसोसिएशन कामकाज ठप रखेगी।