Breaking News देश राज्य होम

डेंगू-मलेरिया के जागरूकता के लिए कार्यशाला हुई आयोजित

डेंगू-मलेरिया के जागरूकता के लिए कार्यशाला हुई आयोजित
–    एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर
बनाने में हर संभव मदद देने का दिया आश्वासन

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा मलेरिया विभाग के साथ मिलकर मोबाइल मैडीकल यूनिट के कर्मचारियों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। मोबाइल मैडीकल यूनिट नगर निगम द्वारा सुचारू रूप से चलाई जा रही हैं और स्लम एरिया तथा ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। कार्यशाला में गुरूग्राम गांव तथा वजीराबाद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के कर्मचारी भी शामिल हुए।

कार्यशाला में एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता तथा नगर निगम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ब्रह्मदीप संधु तथा मलेरिया विभाग के डा. रामप्रकाश उपस्थित थे। डा. रामप्रकाश ने वैक्टर बोर्न डिसिजिज का गुरूग्राम के स्टेटस, इसमें कर्मचारियों की भूमिका और जिम्मेदारी के बारे में अवगत करवाया तथा कहा कि सभी नागरिकों को स्वाईन फ्लू के बारे में जागरूक करें। डा. ब्रह्मदीप संधु ने सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए कि गुरूग्राम को मच्छरों से मुक्त बनाएं तथा नागरिकों को डेंगू तथा मलेरिया से बचाव उपायों के बारे में जागरूक करें, ताकि डेंगू और मलेरिया के मामले कम हो सकें।
कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने कहा कि इस प्रकार की कार्यशाला से कर्मचारियों को और अधिक जानकारी मिलती है। उन्होंने मलेरिया विभाग का धन्यवाद किया और स्वास्थ्य सुविधा को और अधिक बेहतर बनाने के बारे में नगर निगम की ओर से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।