Breaking News देश राज्य होम

ट्रैफिक जाम की समस्या पर नेशनल सेमीनार 16 को 

ट्रैफिक जाम की समस्या पर नेशनल सेमीनार 16 को 
राजकीय महाविद्यालय जाटौली हेलीमंडी के द्वारा पहल
उच्चतर शिक्षा विभाग पंचकुला हरियाणा द्वारा प्रायोजित 

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम ।   राजकीय महाविद्यालय जाटौली हेलीमंडी के भूगोल विभाग के द्वारा भारत में ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर एक नेशनल सेमिनार का आयोजन 16 फरवरी 2019 को किया जायेगा।  प्राचार्य, विरेंद्र अंतिल की अध्यक्षता तथा भूगोल की विभाग्ध्यक्षा, वंदना राय की देखरेख में हो रहे इस सेमिनार को उच्चतर शिक्षा विभाग पंचकुला हरियाणा के द्वारा प्रायोजित किया गया है ।

प्राचार्य, विरेंद्र अंतिल का कहना कि इस सेमिनार में देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों से रिसोर्स पर्सन्स को बुलाया जायेगा।  जिसमें हरियाणा रोडवेज गुरुग्राम के जनरल मेनेजर गौरव अंतिल (एच..सी.एस.) भी रिसोर्स पर्सन के रूप में उपस्थित होंगे , ताकि इस सेमीनार में भाग लेने वाले शोधार्थियों, विद्यार्थियों तथा शिक्षाविदों को ट्रैफिक जाम की समस्या के समाधान के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिल सके ।  भूगोल विभाग के द्वारा इस नेशनल सेमिनार के आयोजन के लिये प्राचार्य ने कहा कि यह विभाग के द्वारा एक अच्छी पहल है जो देश की इस तरह की समस्या को देखते हुए उच्चतर शिक्षा विभाग को प्रस्ताव भेजा गया ।
गत वर्ष भी भूगोल विभाग के द्वारा भूमिगत जल के गिरते हुए जल स्तर को लेकर राष्ट्रीय स्तर के सेमीनार का आयोजन किया गया था । भूगोल की विभाग्ध्यक्षा, वंदना राय ने बताया कि शैक्षणिक सत्र  2019 -20 के लिये देश की एक गंभीर समस्या को लेकर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के सेमिनार के आयोजन का प्रस्ताव बना लिया गया है, जो जल्दी ही उच्चतर शिक्षा विभाग को स्वीकृति के लिये भेजा जायेगा । जिससे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की समस्या को लेकर विचार साझा करके समस्या का निवारण किया जा सके तथा देश के विकास में सहयोग किया जा सके।