Breaking News खेल देश राज्य होम

अरुण पहलवान तिरपड़ी ने सचिव पहलवान को हरा दंगल जीता

अरुण पहलवान तिरपड़ी ने सचिव पहलवान को हरा दंगल जीता
तीन कुश्ती पर तिरपडी के अंकित, राहुल और अरुण का कब्जा 
शुभारम्भ सरपंच राकेश ने  पहलवानों के हाथ मिलवा कर किया
कुश्ती दंगल में मेजबान तिरपड़ी के पहलवान छाये रहे

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम ।  फर्रुखनगर खंड के गांव तिरपड़ी में समोती अमावश्य के अवसर पर ग्रामीणों एंव पंचायत के सयुंकत संयोजन में एक दिवसीय कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। उसमें विभिन्न प्रदेशों के पहलवानों ने अपने प्रदर्शन करके कुश्ती प्रेमियों का मनोरंजन किया। दंगल में छोटी बड़ी सैंकडों कुश्तिया कराई गई। ओवर ऑल मेजबान तिरपड़ी के पहलवानों का दबदबा रहा। टॉप की चार में से तीन कुश्ती पर तिरपडी के अंकित, राहुल और अरुण पहलवानों ने कब्जा जमा कर अपनी काबलियत का लोहा मनवाया। दंगल का शुभारम्भ सरपंच राकेश ठेकेदार ने कुश्ती के लिए पहलवानों के हाथ मिलवा कर किया।
इस अवसर पर सरपंच राकेश ठेकेदार ने कहा कि कुश्ती , कबडडी ग्रामीण संस्कृति की पहचान है। ग्रामीण एंव खेल प्रेमियों के बल पर ही कुश्ती अपना वजूद बनाये हुए तथा कुश्ती को जिंदा रखे हुए है। सभी पहलवान लडे यह सम्मान की बात है। कुश्ती में तिरपडी और खंडेवला के पहलवान देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी छाप छोड रहे है। यह क्षेत्र के लिए गौरव का विषय है। अब कुश्ती घाटे का सौदा नहीं रहा है। प्रो रैसलिंग में हमारे पहलवानों ने किस प्रकार विदेशी पहलवानों को चित करके अपनी धाक बरकरार रखी है। उन्होंने ग्रामीणों से आवाहन किया कि युवा पिढ़ी को खेलों से जोड़ कर ही उनका उज्जव भविष्य बनाया जा सकता है। अभिभावक अपने बच्चों को खेलों से जोडे। आयोजित कुश्ती दंगल में 5100 रुपए की कुश्ती में मऊ लोकरा के पहवान अजीत ने अलवर स्टेडियम के दिनेश पहलवान को हराया।
11000 रुपए की कुश्ती में हुकम अखाडा के पहलवान अंकित तिरपड़ी ने रामकिशन अखाडा मोकलवास के पहलवान भालू को हराया।  31000 रुपए की कुश्ती में सोनू अखाडा मांडौठी के पहलवान राहुल तिरपड़ी ने राम किशन अखाडा मोकलवास के तोफिक खान पहलवान को हराया। 41000 रुपए की कुश्ती में अरुण पहलवान तिरपड़ी ने सचिव पहलवान छारा को हराकर दंगल जीता।
इस मौके पर रामफूल, रघुनाथ, पूर्व सरपंच उदय सिंह, आत्मा के चेयरमैन उमेश तिरपड़ी, अजीत लम्बरदार, प्रधान अत्तर सिंह, हुकम सिंह, भीम सिंह, रामनिवास, मुकेश चांदौलिया, किशन चंद, उमेद सिंह, धर्मबीर कौशिक खंडेवला, सुनील डाबोदा, सुंदर पहलवान डाबोदा, कौच जयवीर गोदडी, सुंदर शर्मा कासन, सतपाल पहलवान, दिनेश पहलवान, बुधराम डाबोदा आदि मौजूद थे।