Breaking News खेल देश राज्य होम

फाइनल मुकाबला आज, पंजाब जीता तो बनेगी चेम्पियन हैट्रिक

फाइनल मुकाबला आज, पंजाब जीता तो बनेगी चेम्पियन हैट्रिक
पंजाब रॉयल्स पीडब्लूएल-4 के लगातार तीसरी बार फाइनल में 
बजरंग पुनिया व अन्य ने अपने मुकाबले जीत अजेय बढ़त दिलाई

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम ।  यूरोपियन चैम्पियनशिप सिल्वर मेडेलिस्ट मिमि हिस्टोवा ने अपना मुकाबला जीतकर मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स को प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) में लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचा दिया। नाएडा गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में चल रही (पीडब्लूएल) में चौथे सत्र की पहली सेमीफाइनल टाई में मंगलवार को मिमि के अलावा बजरंग पुनिया, दातो मार्सागिश्विली, नितिन राठी और अनिता ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अपनी टीम को 5-3 की  अजेय बढ़त दिलाई। पंजाब ने सेमीफाइनल टाई 5-4 से जीतकर यूपी की खिताबी उम्मीदें खत्म की। लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचने पर दो बार की चैंपियन पंजाब रॉयल्स टीम के मालिक धर्मपाल राठी ने इसके लिए टीम के पहलवानों को बधाई दी है। मालूम हो कि पंजाब टीम के मालिक धर्मपाल राठी मानेसर से लगते कोटा गांव,तावड़ू के रहने वाले हैं और कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत हैं।

महिला 57 किलो के मुकाबले में मिमि रेफरी की अंतिम सीटी बजने से एक मिनट पहले 0-2 से पिछड़ रही थीं लेकिन आखिरी समय में गजब की वापसी करके बुल्गारियाई पहलवान ने सरिता को 5-2 से हराकर टाई एक मैच रहते ही पंजाब के नाम कर दी। परिणाम तय होने जाने के बाद महत्वहीन रह गए अंतिम मुकाबले (74 किलो) में यूपी के जितेंदर ने अमित धनकड़ को 5-0 से हराकर स्कोर 4-5 कर दिया। इससे पहले शाम को टाई के पहले मुकाबले (86 किलो)  में ओलंपिक कांस्य पदकधारी दातो मार्सागिश्विली ने यूपी  दंगल के यूरोपियन सिल्वर मेडेलिस्ट इराकी मिसितुरी  को कड़े संघर्ष के बाद 4-2 से हराया और पंजाब रॉयल्स को शुरुआती बढ़त दिलाई। खेलो इंडिया यूथ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता अंजू ने पूर्व वल्र्ड एवं यूरोपियन चैम्पियन वेनेसा कलेद्जिंस्काया को कड़ी टक्कर दी लेकिन पंजाब की युवा पहलवान महिला 53 किलो का मुकाबला 6-19 से हार गई। वेनेसा की जीत से यूपी 1-1 की बराबरी पर आ गई।
कप्तान एवं आइकन खिलाड़ी बजरंग पुनिया 65 किलो की कुश्ती में पंकज राणा को 6-2 से हराकर अपनी टीम को फिर 2-1 की बढ़त दिलाई दी। हाल में पद्मश्री अवार्ड से नामित हुए एशियन गोल्ड मेडेलिस्ट को कड़ी चुनौती मिली लेकिन वह राणा को हराने में कामयाब हुए।  सोमवार रात को एशियन चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता नवजोत कौर पर सनसनीखेज जीत हासिल करने वालीं अनिता आज फिर उसी कारनामे को अंजाम दिया। अनिता ने महिला 62 किलो कटेगरी की कुश्ती 8-4 से जीता और पंजाब की बढ़त को 3-1 कर दिया। सीडब्लूजी सिल्वर मेडेलिस्ट कोरे जार्विस के हाथों उलटफेर का शिकार हुए एशियन चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता जॉर्गी सकंडेलिड्ज ने सुपर हैवीवेट (125 किलो) कटेगरी का मुकाबला 2-1 से जीतकर कोई गलती नहीं की। उनकी जीत से यूपी ने स्कोर 2-3 कर दिया।
एप्प माए ने यूपी को 3-3 की बराबरी दिलाई। उन्होंने महिला 76 किलो में यूरोपियन चैम्पियनशिप कांस्य पदकधारी सिन्थिया वेस्कन को 2-0 से हराया। नितिन राठी ने अमित कुमार के खिलाफ 57 किलों की कुश्ती में अंतिम अंक लेकर जीत हासिल करके पंजाब को 4-3 से आगे कर दिया, क्योंकि स्कोर 2-2 से बराबरी पर था।