Breaking News खेल देश राज्य होम

अनिता की सनसनीखेज जीत से चैम्पियन पंजाब सेमीफाइनल में

अनिता की सनसनीखेज जीत से चैम्पियन पंजाब सेमीफाइनल में
दूसरी सेमीफाइनल टाई में हरियाणा हैमर्स और दिल्ली सुल्तांस के बीच होगी भिड़ंत 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुडग़ांव। राष्ट्रीय चैम्पियन अनिता ने सोमवार को एशियन चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता नवजोत कौर के खिलाफ बड़ा उलटफेर करके यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में पंजाब रॉयल्स को यूपी दंगल पर जीत दिलाई। 4-3 से जीत के साथ पंजाब अंक तालिका में शीर्ष पहुंच गई है जबकि हार के बावजूद यूपी दंगल भी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही। पंजाब टीम के मालिक ने इस जीत के लिए टीम के पहलवानों को बधाई दी है। एक बातचीत में उन्होंने बताया कि प्रो रेसलिंग शुरू होने से पहलवानों को अपना दम दिखाने का मौका विश्वस्तर पर मिल रहा है।

टाई के अंतिम मुकाबले (74 किलो) में यूपी के जितेन्दर ने पंजाब के अमित धनकड़ को 10-9 से हराया और अपनी टीम को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर अंतिम चार दौर में पहुंचाया। इस जीत के साथ ही चैम्पियन पंजाब अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा गयाहै।
बच्चे को जन्म देने के बाद पीडब्लूएल के जरिये कुश्ती में वापसी कर रहीं हरियाणा पुलिस की कर्मी अनिता को महिला 62 किलो के मुकाबले में तकनीकी रूप से बेहतर पहलवान नवजोत के खिलाफ जीत के लिए अपना सबकुछ झोंकना पड़ा। मुकाबला 1-1 से बराबर रहा, लेकिन अनिता को अंतिम अंक जीतने की वजह से विजेता घोषित किया गया। उनकी जीत के साथ ही मौजूदा चैम्पियन पंजाब ने एक मैच रहते ही टाई अपने नाम कर ली।
इससे पहले शाम को टाई के पहले मुकाबले (125 किलो)  में एशियन गेम्स सिल्वर मेडेलिस्ट जियोर्गी सकंडेलिड्ज़  ने पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए पंजाब रॉयल्स के कॉमनवेल्थ गेम्स सिल्वर मेडेलिस्ट कोरे जार्विस को 4-2 से हराकर यूपी दंगाल को शुरुआती बढ़त दिलाई।
महिला 53 किलो के मुकाबले में पंजाब रॉयल्स की पहलवान अंजू यूपी दंगल की वल्र्ड चैम्पियन वेनेसा कलद्जिनस्काया से दो-दो  हाथ करने के लिए बेखौफ मैट पर उतरीं। उन्होंने एक समय चार अंकों की बढ़त भी बना ली थी लेकिन यह बेलारूसी पहलवान का अनुभव ही था जिसकी मदद से दमदार वापसी वेनेसा ने 12-6 से मुकाबला जीतकर यूपी की बढ़त को 2-0 कर दिया।
पद्मश्री और वल्र्ड नंबर वन बजरंग पुनिया ने 65 किलो का मुकाबला जीतकर मौजूदा चैम्पियन पंजाब की  टाई  में वापसी कराई। उन्होंने यूपी दंगल के आक्रामक  पहलवान पंकज राणा को बड़े ही आराम से 7-0 से हराया और अब स्कोर 1-2 हो गया।
2017  एशियन चैम्पियनशिप सिल्वर मेडेलिस्ट एवं यूपी दंगल की जायंट-किलर सरिता अपने पिछले मुकाबलों की तरह दर्शकों को रोमांचित करने में नाकाम रहीं और यूरोपियन चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता मिमि ह्रिस्टोवा के हाथों महिला 57 किलो कटेगरी का मुकाबला हार गईं। सरिता अंतिम समय में अंक गंवाने के कारण हारीं, क्योंकि दोनों के बीच स्कोर 2-2 से बराबर रहा। बुल्गारियाई पहलवान की जीत से पंजाब 2-2 की बराबरी पर आ गया।
मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स ने ओलम्पिक ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट दातो मागेरीस्विली की जीत से इस टाई में  पहली बार बढ़त बनाई। जॉर्जियाई पहलवानों के बीच 86 किलो के मुकाबले में दातो ने यूरोपियन अंडर-23 सिल्वर मेडेलिस्ट एवं यूपी दंगल के हमवतन इराकी मिसितुरी को 5-0 से हराया।