Breaking News खेल देश राज्य होम

हरियाणा हैमर्स को हराकर पंजाब रॉयल्स पहुंचा सेमी फाइनल में

हरियाणा हैमर्स को हराकर पंजाब रॉयल्स पहुंचा सेमी फाइनल में
 पंजाब रॉयल्स का मुकाबला यूपी दंगल के साथ

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुडग़ांव। अमित धनकड़ ने प्रवीण राणा के खिलाफ टाई का अंतिम व निर्णायक मुकाबला 4-2 से अपने नाम करके गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम, ग्रेटर नोएडा में चल रही प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में पंजाब रॉयल्स को बेहद जरूरी जीत दिलाई। मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स ने हरियाणा हैमर्स के खिलाफ शनिवार की टाई 4-3 से जीती। इस प्रकार पंजाब रॉयल्स अब सेमीफाइनल में पहुंच गया। पंजाब रॉयल्स के मालिक धर्मपाल पहलवान राठी ने इसके लिए अपनी टीम के पहलवानों को बधाई दी है। इसके साथ ही पंजाब-हरियाणा विशेषकर गुडग़ांव एवं मेवात की जनता का उनकी टीम को समर्थन व प्यार देने के लिए उनका धन्यवाद किया। धर्मपाल राठी के अनुसार सोमवार को पंजाब टीम का मुकाबला ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में यूपी दंगल के साथ होगा जबकि सेमी फाइनल 29 व 30 जनवरी तथा फाइनल मुकाबला 31 जनवरी को होगा।

जहां तक बात है शनिवार को खेले गए मुकाबले की तो अमित से पहले सिन्थिया वेस्केन, बजरंग पुनिया और दातो मगारिश्विली ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर पंजाब का सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। पद्मश्री बनने के बाद बजरंग पहली बार मैट पर उतरे और आसानी से जीते।
इससे पहले शाम को टाई के पहले मुकाबले (57 किलो) में रवि कुमार ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए पंजाब रॉयल्स के नितिन राठी को 9-2 से हराया। पीडब्लूएल-4 की खोज रवि की जीत से हरियाणा हैमर्स को शुरुआती बढ़त मिल गई।
यूरोपियन चैम्पियनशिप ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट सिन्थिया वेस्केन ने महिला 76 किलो कटेगरी के नजदीकी मुकाबले में हरियाणा हैमर्स किरन को 4-3 से हराकर पंजाब को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।
पद्मश्री और वल्र्ड चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता बजरंग पुनिया ने 65 किलो में हमवतन रजनीश को 6-2 से हराकर पंजाब रॉयल्स को 2-1 से बढ़त दिलाने का मौका हाथ से नहीं जाने दिया। राष्ट्रीय चैम्पियन रजनीश ने कड़ा मुकाबला किया लेकिन 65 किलो कटेगरी में वल्र्ड नंबर बजरंग उनसे कहीं ज्यादा बेहतर साबित हुए।
वल्र्ड जूनियर चैम्पियन अनास्तासिया निचिता ने महिला 57 किलो की एकतरफा कुश्ती में यूरोपियन चैम्पियनशिप सिल्वर मेडेलिस्ट मिमि हिस्तोवा को 13-0 से रौंद डाला। हरियाणा हैमर्स की मोल्डोवाई पहलवान की इस जीत से टाई में स्कोर 2-2 हो गया।
86 किलो के मुकाबले में वल्र्ड चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता अली शाबानोव के खिलाफ यूरोपियन चैम्पियनशिप ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट दातो मगारिश्विली ने जबर्दस्त वापसी करते हुए 7-4 से शानदार जीत हासिल करके पंजाब को 3-2 से आगे कर दिया। जॉर्जियाई पहलवान दातो ब्रेक तक 2-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने अली को पटखनी देकर मुकाबला जीता और पंजाब को टाई की अंतिम दो कुश्तियों से पहले बढ़त हासिल हो गई।
पंजाब रॉयल्स की 19 वर्षीया पहलवान अंजू ने महिला 53 किलो के मुकाबले की शुरुआत में अच्छा खासा दमखम दिया। लेकिन 2017 कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप की विजेता सीमा अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए अपनी युवा प्रतिद्वंद्वी पर 8-2 से जीत हासिल की। उनकी जीत के साथ ही हरियाण 3-3 की बराबरी पर आ गया और टाई का अंतिम मैच निर्णायक बन गया।