Breaking News खेल देश राज्य होम

बिश्व के सबसे बड़े दंगल में धर्मपाल राठी की टीम की लगातार दूसरी जीत

बिश्व के सबसे बड़े दंगल में धर्मपाल राठी की टीम की लगातार दूसरी जीत
26 जनवरी को ग्रेटर नोएडा में मुकाबला पंजाब रॉयल्स व हरियाणा हैमर्स के बीच 

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुडग़ांव । प्रो रेसलिंग लीग के दूसरे चरण में बुधवार को बजरंग पुनिया के शानदार प्रदर्शन पर पंजाब रॉयल्स ने एमपी योद्धा को 4-3 से मात दे देकर विजय हासिल की। इसके साथ ही इस लीग का दूसरा चरण संपन्न हो गया। मैच खत्म होने के बाद गुरुवार को बेरीवाला बाग, गुडग़ांव अपने कार्यालय आने पर कोटा, तावड़ू निवासी पंजाब टीम के मालिक धर्मपाल राठी का उनके समर्थकों ने भव्य स्वागत किया । धर्मपाल राठी ने इस जीत के लिए अपनी टीम के पहलवानों को बधाई दी और कहा कि पंजाब टीम का अगला मुकाबला हरियाणा हैमर्स के साथ 26 जनवरी को ग्रेटर नोएडा में शाम 7 बजे से होगा।

लुधियाना में खेला गया बुधवार का मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच में वल्र्ड चैंपियन बजरंग पुनिया ने निर्णायक मुकाबले में हाजी को मात देकर दूसरी बार टाई मुकाबला जीता। पंजाब की इस लीग में दूसरी जीत और एमपी योद्धा की दूसरी हार है। म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में चैंपियन पंजाब रॉयल्स के भारतीय स्टार बजरंग ने नाटकीय तरीके से 65 किग्रा. कुश्ती में यूरोपीय चैंपियन हाजी अलियेव को 8-6 से मात दी। इससे पहले वल्र्ड चैम्पियनशिप कांस्य पदक धारी पूजा ढांडा ने मिमी ह्रिस्टोवा के खिलाफ 57 किग्रा. वर्ग 9-3 से जीतकर एमपी योद्धा को 3-3 की बराबरी पर ला दिया। इससे पहले शाम को टाई के पहले मुकाबले 86 किग्रा. में यूरोपीय चैंपियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता दातो ने एमपी योद्धा के कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप विजेता दीपक को 10-0 से आसानी से हराकर पंजाब रॉयल्स को शुरुआती बढ़त दिलाई।
खेलो इंडिया यूथ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट अंजू ने 53 किग्रा. महिला वर्ग में बड़ा उलटफेर करते हुए चैंपियन पंजाब को 2-0 से बढ़त दिलाई। उन्होंने रोमांच से भरपूर मुकाबले में कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप विजेता रितु फोगाट को 6-4 से हरा दिया। कॉमनवेल्थ गेम्स के कांस्य पदक विजेता कोरे जार्विस की जीत से पंजाब 3-0 की बढ़त के साथ टाई अपने नाम करने के करीब आ गया। कनाडाई पहलवान ने सुपर हैवीवेट 125 वर्ग में एमपी योद्धा के आकाश को 6-0 से हराया। एमपी की एलिस ने उम्मीदों को कायम रखा। एमपी योद्धा की यूरोपीय चैंपियनशिप सिल्वर मेडलिस्ट एलिस मोनोलोवा ने 62 किग्रा महिला मुकाबले के अंतिम क्षणों में बाजी मारते हुए पंजाब की अनिता को 3-2 से हराकर अपनी टीम की टाई में उम्मीदों को कायम रखा। संदीप तोमार ने पंजाब रॉयल्स के नितिन राठी की कड़ी चुनौती पर काबू पाते हुए 57 किग्रा मुकाबला 4-2 से जीत लिया। पांच मुकाबलों के बाद 2-3 स्कोर करके एमपी योद्धा को ट्राई में बरकरार रखा।