Breaking News खेल देश राज्य होम

नर्गिस ने कबड्डी  में मेडल जीत गांव का मान बढ़ाया

नर्गिस ने कबड्डी  में मेडल जीत गांव का मान बढ़ाया
अंडर 19 लड़कियों की कबड्डी के फाईनल में नेपाल को हराया
कबड्डी खिलाडी का गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने किया स्वागत

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम।  बेटियां बेटों से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। हर क्षेत्र चाहे वह शिक्षा, विज्ञान, सेना या खेल का मैदान हो हर जगह बुलंदिया छू रही है। यह सरकार की योजनाओं का ही परिणाम है कि  ग्रामीण आंचल की रुडीवादी पम्पराओं की बेडिय़ों को तोड़ कर अभिभावक बेटियों को बेटों की भांति सम्मान दे रहे है। जिसकी बदौलत उनके गांव की बेटी नर्गिस राव ने भी भरतीय टीम में कबडडी में देश प्रदेश का गौरव बढाया है।
यह बात खंड के गांव गढ़ी नत्थे खां में कबड्डी खिलाड़ी के सम्मान में आयोजति सम्मान समारोह में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए फर्रुखनगर सरपंच एसोशिएसन के प्रधान एंव अधिवक्ता राव रमेश काकस ने कहीं। उन्होंने बताया कि बेटी नर्गिस राव गांव गढ़ी नत्थे खां की पहली बेटी है जिसने कबड्डी टीम में हिस्सा लेकर मेडल जीत कर गांव का मान बढ़ाया है। इसके माता पिता और कोच बधाई के पात्र है। सरपंच व ग्रामीणों मेडल विजेता नर्गिस का फूलमालाओं व उपहार तथा नगद राशि देकर सम्मान किया।
गोल्ड मेडल विजेता खिलाडी नर्गिस राव ने बताया कि इंटरनेशनल स्पोर्टस कॉउंसिल इएनसी कनाडा द्वरा 11 से 13 जनवरी तक आयोजित की गई इंटरनैशनल स्पोर्टस काउंसिल गेम 2018-19 में भारतीय टीम के रुप में खेली थी। उनकी टीम ने अंडर 19 लडकियों की कबडडी के फाईनल में नेपाल की टीम को हरा कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है।  इस मौके पर पूर्व सरपंच रोहताश चौधरी, पूर्व सरपंच हरनारायण सिंह, अशोक कुमार, जय राम मास्टर, मनोज देवी, अंगूरी देवी, ताराचंद, हरी किशन, कैप्टन रामनाथ, कैप्टन राम भरोस, धर्मबीर सिंह, महाबीर सिंह आदि ग्रामीण मौजूद थे।