Breaking News खेल देश राज्य होम

 पंजाब रॉयल्स की पहली जीत पर धर्मपाल राठी के गांव कोटा, तावड़ू में फूटे पटाखे

 पंजाब रॉयल्स की पहली जीत पर धर्मपाल राठी के गांव कोटा, तावड़ू में फूटे पटाखे

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुडग़ांव। प्रो. रेसलिंग लीग के चौथे सत्र में रविवार को पंजाब रॉयल्स और दिल्ली सल्तनत की भिड़ंत हुई। दोनों टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिली। हालांकि वल्र्ड नंबर 1 पहलवान बजरंग पूनिया के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब ने दिल्ली सल्तनत को रोमांचक मुकाबले 4-3 के अंतर से मात दे दी। बजरंग ने आंद्रे को 9-0 से बुरी तरह पटखनी दी। लीग में मेजबान पंजाब रॉयल्स की यह पहली जीत है। वहीं दिल्ली सल्तनत की यह दूसरी हार है। लीग में टॉप पर हरियाणा हैमर्स काबिज है। पंजाब की जीत पर टीम के मालिक धर्मपाल राठी के गांव कोटा, तावड़ू में जमकर पटाखे फूटे और लोगों ने फोन कर धर्मपाल पहलवान राठी को जीत की बधाई दी। वहीं गुर्जर समाज में भी हर्ष की लहर देखी गई। लीग में पंजाब टीम के समर्थन में पंजाबी गायक इंदरजीत निक्कू और माशा अली विशेष तौर पर पहुंचे।

लुधियाना के म्यूनिसपल कॉरपोरेशन इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो. रेसलिंग लीग के दूसरे दिन वल्र्ड नंबर रैंकिंग बजरंग पुनिया व ओलंपियन साक्षी मलिक पर निगाहे रहीं। पर बाजी बजरंग ने मारी। हालांकि दिल्ली की साक्षी ने जीत दर्ज कर मुकाबला 3-3 की बराबरी में ला खड़ा किया था। रविवार को प्रो. रेसलिंग लीग में पंजाब रॉयल्स व दिल्ली सल्तनत के बीच मुकाबला खेला गया। पहले 74 किग्रा. मुकाबले में दिल्ली सल्तनत के खेतकी ने विनोद कुमार को एकतरफा मुकाबले में 10-0 से मात दी। दूसरा मुकाबला पंजाब के नाम रहा। 76 किग्रा. में पंजाब की महिला खिलाड़ी सुस्तवा ने वेसिन को 2-1 से हराकर मुकाबला 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। तीसरे 86 किग्रा. मुकाबले में पंजाब के दातो ने दिल्ली के प्रवीण को 12-0 से हराकर 2-1 की लीड ली। चौथे 53 किग्रा. मुकाबले में दिल्ली की पिंकी ने पंजाब की अंजू को 9-4 से हराकर मुकाबला 2-2 पर बराबर कर दिया। पांचवें पुरुष वर्ग 125 किग्रा. में पंजाब के कोरेन ने दिल्ली के सतेंद्र मलिक को 7-2 से हराया। पंजाब ने 3-2 की बढ़त बना ली। छठे में 62 किग्रा. में दिल्ली व ओलंपियन साक्षी ने पंजाब की अनिता को 11-0 से मात देकर मुकाबला 3-3 की बराबरी पर ला खड़ा किया। फिर अंतिम 65 किग्रा. मुकाबले में पंजाब के बजरंग पुनिया ने दिल्ली के आंद्रे को 9-0 से हराकर लीग में टाई जीत ली।
दुनिया की सबसे बड़ी कुश्ती लीग : धर्मपाल राठी
वहीं पंजाब टीम के मालिक धर्मपाल राठी ने बताया कि लीग 31 जनवरी तक चलेगी। प्रतिदिन मुकाबले का लाइव प्रसारण शाम 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक सोनी के स्पोर्टस चैनलों पर दे रहा है जिसे 135 देशों में देखा जा सकता है। लुधियाना के बाद अंतिम पांच मुकाबले ग्रेटर नोएडा में होगा। उन्होंने कहा कि यह दुनिया की सबसे बड़ी और महंगी कुश्ती लीग है। इस लीग से पहलवानों को विश्व स्तर पर पहचान बनाने का मौका मिलता है।