Breaking News देश बिज़नेस राज्य

निहारिका परमार ग्रुप ए  से और श्रीन डेम्ब्ला  ग्रुप बी  को पहनाया गया मिस इंडिया कर्वी 2019 का ताज़ 

निहारिका परमार ग्रुप ए  से और श्रीन डेम्ब्ला  ग्रुप बी  को पहनाया गया मिस इंडिया कर्वी 2019 का ताज़

-ग्रैंड फिनाले 12 जनवरी, 2019 को सेलिब्रिटी जूरी निवेदिता बसु और नयनी दीक्षित के साथ द लीला एंबियंस, गुड़गांव में आयोजित किया गया था।-

-पेजेंट का उद्देश्य महिलाओं को प्रेरित करने और प्लस साइज़ को प्रेरित करना और उनके सपने को जीने के लिए एक मंच प्रदान करना है

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

नई दिल्ली !  निहारिका परमार ग्रुप ए  से और श्रीन डेम्ब्ला  ग्रुप बी से  प्रथम मिस  इंडिया कर्वी  2019 को  ताज पहनाया गया। 12 जनवरी, 2019 को द लीला एंबियंस गुड़गांव में आयोजित ग्रैंड फिनाले, ग्लैमर गुड़गांव द्वारा आयोजित पेजेंट का पहला संस्करण था और यह ब्रैस्ट कैंसर की जागरूकता पर भी केंद्रित था।

इस कार्यकर्म में कई जानी-मानी हस्तियां, फ़िनाले में जूरी पैनल के तौर पर शामिल हुई। निवेदिता बसु जो  भारतीय टेलीविजन निर्माता और टेलीविजन रियलिटी शो बॉक्स क्रिकेट लीग में एक सेलिब्रिटी क्रिकेट टीम की मालिक हैं। साथ ही, बालाजी टेलीफिल्म्स में क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में  भी काम किया। क्वीन, स्पेशल 26 और डेल्ही बेली जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए मशहूर नयनी दीक्षित। इशलीन सेठी- प्लस साइज़ कपड़ों की मशहूर फैशन ब्लॉगर और अकाश के अग्रवाल- एक प्रसिद्ध फैशन ज्वैलरी डिज़ाइनर हैं। मिस इंडिया कर्वी के ग्रैंड फिनाले में 3 राउंड्स थे जहाँ 70 प्रतियोगियों ने साहिबा जैन द्वारा कर्वी मंत्र और साइज़ “ऑल प्लस” प्लस साइज़ क्लोथिंग ब्रांड के डिज़ाइनर कपड़े पहने।

पेजेंट के बारे में, बरख़ा नांगिया ने कहा, “ग्लैमर गुड़गांव का मिस इंडिया कर्वी के साथ हमारा प्रयास उन रूढ़ियों को तोड़ना और प्लस साइज़ महिलाओं को अपने सपनों को पूरा करने के अवसरों से भरा एक मंच देना है। पेजेंट न केवल बॉडी शेमिंग के मुख्य सामाजिक स्टिग्मा में से एक को संबोधित कर रहा है, कर्वी महिलाओं को खोलकर बाहर निकलने और उनके सपनों को जीने के लिए सशक्त बनाने का भी प्रयास है। यह मिस इंडिया कर्वी  का पहला संस्करण है जो ब्रैस्ट कैंसर की ओर भी ध्यान केंद्रित करना है। चुने गए 70 प्रतियोगी इस प्रतिष्ठित खिताब को जीतने के लिए विभिन्न ऑडिशन और प्रशिक्षण सत्र से गुजरे।

ग्लैमर गुड़गांव ने अब तक कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है, जिनमें हाल ही में मिसेज इंडिया – प्राइड ऑफ नेशन और अन्य खिताब जैसे मिस्टर पंजाब – प्राइड ऑफ नेशन और मिसेज दिल्ली-एनसीआर शामिल हैं। यह प्रतियोगिता  भी पहले की तरह है, जहां विभिन्न शहरों की प्लस साइज महिलाएं अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए आगे आई हैं और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर, छवि सलाहकार, फोटो शूट और मेकअप सत्र आदि द्वारा तैयार किया गया था, ताकि यह पता लगाएं कि मिस इंडिया कर्वी के ताज़ का हक़दार कौन हैं।

पेजेंट के बारे में बोलते हुए, बरख़ा नांगिया ने कहा,“लोगों को हमेशा लगता था कि फैशन और ग्लैमर उद्योग में प्रवेश करने के लिए एक महिला का ज़ीरो फिगर होना चाहिए। लेकिन, मिस इंडिया कर्वी के साथ हमारा प्रयास उन रूढ़ियों को तोड़ना और प्लस साइज़ महिलाओं को अपने सपनों को पूरा करने के अवसरों से भरा एक मंच देना है। शॉर्टलिस्ट किए गए फाइनलिस्ट को हमारे विशेषज्ञों द्वारा प्लस साइज मॉडलिंग की दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार और प्रशिक्षित किया जाता है। हमारा उद्देश्य न केवल उनके आंतरिक और बाहरी व्यक्तित्वों को तैयार करना है, बल्कि उनके आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है  जिसके लिए हमने कई तरह की ट्रेनिंग और वर्कशॉप्स भी कराए ताकि वे सभी इस कार्यकर्म में अपना बेहतर प्रदर्शन करें।