Breaking News देश राज्य होम

स्वच्छता सर्वेक्षण में गुरुग्राम को बेहतर रैंक हासिल करने के लिए इकोग्रीन ने चलाया विशेष अभियान

स्वच्छता सर्वेक्षण में गुरुग्राम को बेहतर रैंक हासिल करने के लिए इकोग्रीन ने चलाया विशेष अभियान

  • जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर बेहतर रंकिंग के लिए इकोग्रीन इनर्जी कर रहा बेहतरीन प्रयास

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम: स्वच्छता सर्वेक्षण में गुरुग्राम को बेहतर रैंक प्राप्त करने और उसको ध्यान रखते हुये शहर में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए जिम्मेदार एजेंसी इकोग्रीन एनर्जी ने अपने अभियान “साथ करेंगे, साफ़ करेंगे” के तहत गुरुग्राम के हीरो होंडा चौक से लेकर अंबेडकर चौक तक एक विशेष श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किया। इकोग्रीन एनर्जी ने आरडब्ल्यूए और प्रमुख नागरिकों के साथ मिलकर एक विशेष स्वछता अभियान भी चलाया I  इस अवसर पर छोटे झाड़ों, सड़क पर बिखरे पन्नियों और कचरा को भी उनके निष्पादित करने के लिए एक जगह इकट्ठा किया गया। कुछ स्थानों में यत्र-तत्र बिखरे मलबो और कचरों की साफ-सफाई कर इकोग्रीन एनेर्जी के टिपर वाहनों में डाला गया। साथ ही इकोग्रीन  द्वारा लोगो को जागरूक भी किया जा रहा है की वे गीला और सूखा कूड़ा अलग कर कूड़ा उठाने वाली गाड़ी को दे|

इकोग्रीन टीम द्वारा वातावरण को साफ रखने के लिए लोगों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने तथा उनकी देखभाल करने के लिए भी कहा गया I इसी कड़ी में सोर्स सेग्रिगेशन के बारे में जागरूकता पैदा करने और निवासियों को इकोग्रीन सिटीजन ऐप के बारे में शिक्षित करने के लिए सुविधा और सामुदायिक स्तर की गतिविधियाँ की गईं। एप्लिकेशन नागरिकों को उनके घर, कार्यालयों और आस-पास के स्थानों से कचरा संग्रहण सेवाओं की निगरानी करने में सक्षम बनाता है।

गौरव जोशी, मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ), इकोग्रीन एनर्जी – ने कार्यक्रम पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “स्वच्छता सर्वेक्षण को ध्यान में रखते हुए समाज के हर वर्ग तक पहुंचने की पूरी तैयारी की गयी है I  इस पहल के माध्यम से, हम गुड़गांव के नागरिकों से अपील करते हैं कि वे खुली जगहों में कचरा न फेंके तथा अपना कचरा अधिकृत अपशिष्ट संग्राहकों को दें और कचरे को निर्धारित स्थानों पर ही डंप करें। वे आगे कहते हैं, “जबकि मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस आयोजन में भाग लिया, मैं गुरुग्राम के लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे शहर को स्वच्छ बनाने के लिए अधिक संख्या में हमारे साथ हाथ मिलाएं।”

इस कार्यकर्म के अंतर्गत इकोग्रीन गुरुग्राम में विभिन्न जगहों पर विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहा है I