Breaking News देश राज्य होम

हडताल के दौरान 8 गांवों में 26 घंटे से से बत्ती गुल

हडताल के दौरान 8 गांवों में 26 घंटे से से बत्ती गुल

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

सोहना। राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान ग्रामीण क्षेत्र के निमौठ पाॅवर हाउस के लगते करीब 8 गांवों में पिछले 26 घंटे से भी अधिक समय से बत्ती गुल चल रही है। इसी पावॅर हाउस के चमनपुरा फीडर से जुडे 10 गावों में 12 घंटे से भी अधिक समय तक बिजली गुल रही। खंड के अन्य 85 गांवों में बिजली सप्लाई भगवान भरोसे है।
राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में बिजली सप्लाई ठप का असर करीब 20 गांवों में रहा। सोहना सबडिविजन के तीन पावॅर हाउसों मंे से सोहना और रोजका मेव पर सप्लाई व्यवस्था भगवान भरोसे से चलती रही। हड़ताल का असर सोहना सबडिविजन के निमौठ पावॅर हाउस पर रहा। जहां के करीब 20 गांवों में बत्ती गुल रही। जिसके चलते इन 20 गांवों में पेजयल की आपूर्ति भी नहीं हो सकी है। निमौठ पावॅर हाउस के चमनपुरा और खरौदा फीडर पर बिजली सप्लाई ठप रही। चमनपुरा पर लगभग 10 गांवों में 12 घंटे तक बिजली सप्लाई ठप रही। जो मंगलवार की रात 10 बजे ठप हो गई थी। जिसे बुधवार को दोपहर के समय ठीक कराया गया। वहीं इसी पावॅर हाउस के खरौदा फीडर पर लगते करीब 8 गांवों में 26 घंटे बीत जाने के बाद भी ठप बिजली सप्लाई चालू नहीं हो सकी है। जो मंगलवार की दोपहर 12 बजे से सप्लाई ठप है। खरौदा फीडर से जुड़े करीब 8 गांव निमौठ, हरचंदपुर, खरौदा, दौला, अभयपुर, रानी का सिंघौला आदि गांव शामिल है। पावॅर हाउस पर डेपूटेशन पर लगाएं गए पलवल के पावॅर हाउस से आए जेई धर्मेन्द्र ने बताया कि कर्मचारी न होने से खरौदा फीडर की सप्लाई मंगलवार की 12 बजे से बंद है। जैसे तैसे करके चमनपुरा फीडर को चालू कर दिया गया।
भगवान भरोसे 85 गांव
सोहना व रोजका मेव पावॅर हाउस से जुड़ें करीब 85 गांवों में बिजली सप्लाई भगवान के भरोसे चल रही है। सोहना पावॅर हाउस के एसएसए राजबीर सिंह ने बताया कि मंगलवार से शुरू हुई हड़ताल के बाद से बुधवार की दोपहर बाद तक किसी भी ग्रामीण क्षेत्र से कोई शिकायत नहीं आई है। जबकि गिनम के कर्मचारियों ने मंगलवार की सुबह से प्लास तक अपने हाथ में नहीं लिया है। जो मंगलवार से ड्यूटी पर ही नहीं आ रहे है। जिसमंें कच्चें कर्मचारी भी शामिल है।