Breaking News देश राजनीती राज्य होम

सीबीआई ने किसानों को किया कंगाल, आप करेगी मालामाल:सुधीर यादव

सीबीआई ने किसानों को किया कंगाल, आप करेगी मालामाल:सुधीर यादव

किसानों के हर संघर्ष में उनका साथ देगी आम आदमी पार्टी

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुधीर यादव ने हरियाणा में अब तक सत्ता संभालने वाली कांग्रेस, भाजपा व इनेलो (सीबीआई) को किसान विरोधी करार देते हुए कहा है कि तीनों दलों ने अपने-अपने शासन के दौरान किसानों को कंगाल करने के अलावा कोई काम नहीं किया है।

सुधीर यादव ने आज यहां जारी एक बयान में भारतीय किसान यूनियन की मांगों का समर्थन करते हुए कहा है कि हरियाणा में पिछले चार साल से सत्ता संभाल रही भारतीय जनता पार्टी ने किसानों को कंगाल बनाने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं किया है। इससे पहले हुड्डा सरकार ने प्रोपर्टी डीलर बनकर किसानों की जमीनों को जबरन अक्वायर करके उन्हें बेजमीना किया था। हुड्डा से पहले चौटाला के गुंडराज में किसानों की जमीनों पर जबरन कब्जे किए गए थे।

सुधीर यादव ने कहा कि पिछले चार साल से आम आदमी पार्टी ने विपक्ष की भूमिका निभाते हुए प्रदेश में किसानों की समस्याओं को उठाने का काम किया है। इनेलो ने जहां चार साल तक भाजपा की सहयोगी पार्टी बनकर काम किया है और कांग्रेसी अपनी लड़ाई में व्यस्त रहे हैं वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने समय-समय पर मंडियों का दौरा करके किसानों की समस्याओं का समर्थन करते हुए उनके आंदोलन में सहयोग दिया है।

सुधीर यादव ने भारतीय किसान यूनियन द्वारा मांगे गए सहयोग का समर्थन करते हुए कहा कि अब तक सत्ता संभालने वाले सभी राजनीतिक दलों ने किसानों को लूटकर उन्हें कंगाल करने का काम किया है। आम आदमी पार्टी प्रदेश के किसानों की सभी मांगों को बिना किसी देरी के पूरा करते हुए उन्हें मालामाल करेगी।

आप प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही हरियाणा में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा और उन्हें स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों का पूरा लाभ दिया जाएगा। यही नहीं किसानों की मांग पर उनके उत्पाद का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी तय किया जाएगा।