Breaking News देश राजनीती राज्य होम

केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने वार्ड नंबर-1 व 2 में विकास कार्यों का किया शिलान्यास

केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने वार्ड नंबर-1 व 2 में विकास कार्यों का किया शिलान्यास
–    नगर निगम गुरूग्राम द्वारा वार्ड नंबर-1 व 2 में दो रिवैन्यू रास्तों के निर्माण
पर क्रमश: 92 लाख 70 हजार रूपए और 20 लाख रूपए, मुख्य सीवरेज
लाईन डालने पर 2 करोड़ 22 लाख रूपए तथा पेयजल लाईन पर 17 लाख
57 हजार रूपए खर्च किए जाएंगे

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम । केन्द्रीय योजना राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व उर्वरक एवं रसायन राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने वीरवार को नगर निगम गुरूग्राम के वार्ड नंबर-1 व 2 की सीवर व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु मुख्य सीवर लाईन डालने, रिवैन्यू रास्तों के निर्माण तथा पेयजल लाईन डालने के कार्र्यो का शिलान्यास किया। इन कार्यों पर नगर निगम द्वारा 3 करोड़ 52 लाख 27 हजार रूपए खर्च किए जाएंगे। इनमें दो रिवैन्यू रास्तों के निर्माण पर क्रमश: 92 लाख 70 हजार रूपए और 20 लाख रूपए, मुख्य सीवरेज लाईन डालने पर 2 करोड़ 22 लाख रूपए तथा पेयजल लाईन पर 17 लाख 57 हजार रूपए की लागत शामिल है।
धर्म कॉलोनी स्थित निगम पार्षद शकुंतला यादव के कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा नागरिकों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने की ओर विशेष कार्य किया जा रहा है। इस मुख्य सीवर लाईन के निर्माण के बाद वार्ड नंबर-1 और 2 में सीवरेज व्यवस्था सुदृढ़ होगी तथा क्षेत्र को सीवर जाम से मुक्ति मिलेगी। मंच से मेयर को अधिकारियों की एसीआर लिखने की शक्तितयां देने की मांग भी की गई।
इससे पूर्व, राव इन्द्रजीत सिंह भीमनगर स्थित निगम पार्षद रजनी साहनी के कार्यालय पर भी पहुंचे तथा नागरिकों की समस्याएं सुनकर मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। यहां पर उन्होंने कराटे प्रतियोगिता में कांस्य पदक विजेता श्रुति तंवर को सम्मानित किया तथा उपस्थित लोगों को यह संदेश दिया कि बेटियों को रोकें नहीं, बल्कि आगे बढऩे दें। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे अपने घर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र को भी स्वच्छ रखें तथा गुरूग्राम को स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में बेहतर स्वच्छता रैंकिंग दिलवाएं। यह शहर हम सभी का है और इसकी बेहतरी के लिए हमें मिलकर कार्य करना है।
इस अवसर पर पटौदी की विधायिका श्रीमती बिमला चौधरी, गुरूग्राम की मेयर श्रीमती मधु आजाद, सीनियर डिप्टी मेयर प्रमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, निगम पार्षद शकुंतला यादव, मिथलेश बरवाल, रजनी साहनी, भाजपा नेता अनिल यादव, एडवोकेट अशोक आजाद, दलीप साहनी सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।