Breaking News देश राज्य होम

स्टेडियम तरस रहा है मूलभूत सुविधाओं के लिए

स्टेडियम तरस रहा है मूलभूत सुविधाओं के लिए

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

सोहना। सोहना का देवीलाल खेल स्टेडियम अपनी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है। स्टेडियम पेयजल समस्या से लेकर यहा आने वाले खिलाड़ियों के लिए शौचालय तक नहीं बने है। चैकीदार के अभाव में यहा का स्टोर रुम में रखा लाखों रुपये का सामान भगवान भरोसे ही रखा रहता है।

सोहना के देवीलाल खेल स्टेडियम की नीव करीब 15 साल पहले रखी गई थी। बीते 15 वर्षो में खंड स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के अलावा क्षेत्र के खिलाड़ी आते रहते है। लेकिन आज तक यहा पर खिलाड़ियों के लिए पेयजल की सुविधा तक मुहैया नहंी हो सकी है। जबकि खेल कमेटी के पास एक से डेढ करोड़ रुपये की राशि मौजूद है। स्टेडियम के किसी कौने में खिलाड़ियों के लिए बीते 15 वर्षो में शौचालयों का निर्माण तक नहीं कराया है। जबकि स्टेडियम में खेलों के आयोजन से लेकर यहा पर अभ्यास के लिए आने वाली महिलाओं और किशोरियों शौच के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

खुले में शौच करते है आम लोग

स्टेडियम में तैनात तीरांदाजी के कोच भगवत ंिसंह ने बताया कि स्टेडियम के अंदर खुले में शौच करने आम व्यक्ति आते है। जिससे खेल का अभ्यास करने आने वाली किशोरियों को शर्मशार होना पड़ रहा है। उन्होने बताया आम व्यक्ति को स्टेडियम के अंदर खुले में शौच करने वालों से आए दिन तू तड़ाक होती हेै। कई बार तो झगड़ा होने की संभावना बन जाती है। उन्होने बताया कि यहा बना स्टोर रुम में ताला तक लगाने की सुविधा नहीं है। रात के समय में चैकीदार न होने के कारण स्टोर रूम भगवान् भरोसे पर रहता है।

उच्चाधिकारियों से लिखित में मांग की

एथलेटिक्स कोच दीपक डागर ने बताया कि विभाग के उच्चाधिकारियों को लिखित में यहा पर मूलभूत सुविधाएं दिलाने की मांग की है। उन्होने बताया कि खेल कमेटी की चेयरप्रश्न एसडीएम चिनार चहल से भी समस्याओं को लेकर मुलाकात की गई थी। जिन्होेने समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द कराने का भरोसा दिया है।