देश मनोरंजन राज्य होम

नववर्ष पर रहा ‘खाकी का पहरा, शहर भर में रहा जश्न का महौल 

नववर्ष पर रहा ‘खाकी का पहरा, शहर भर में रहा जश्न का महौल 
– लोगों ने किया 2019 का स्वागत 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में अलग अलग इलाकों में नए साल के जश्न का महौल नजर आया। गुरुग्राम के सेक्टर-29, सोहना रोड, पालम विहार, गोल्फ  कोर्स रोड समेत शहर में तमाम होटल और रिजोर्ट में 2019 के स्वागत के लिए लोगों ने खूब मस्ती की और जमकर थीरके। रात के 12 बजते-बजते चारो ओर हैप्पी न्यू ईयर की गंूज सुनाई देने लगी और लोग ने एक दूसरे को नए साल की बधाई देना शुरू कर दिया। बधाई देने का सिलसिला मंगलवार को पूरे दिन चलता रहा। मोबाइल मैसेज, वाट्सएप व सोशल मीडिया पर बधाई देने का तांता लगा रहा। वही केओडी में आयोजित कार्यक्रम में पहुंची मेयर मधु आजाद ने भी लोगों को नए साल की बधाईयां दी और सभी के लिए नव वर्ष खुशियां लाये ये कामना की।
एमजी रोड पर रही पुलिस की कड़ी सुरक्षा
देर रात तक गुरुग्राम में जश्न चलता रहा। गुरुग्राम से सभी जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे। गुरुग्राम में पूरी रात जश्न का महौल रहा। ये जश्न शांति से निपटे इसके लिए 2 हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। सोमवार की शाम से सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई थी। शाम होते होते शहर के सबसे व्यस्त व बदनाम हो चुके एमजी रोड पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी। महिलाओं व लड़कियों की सुरक्षा के मद्देनजर महिला पुलिस की तैनाती की गई थी। रात के वक्त जहां पब, क्लब में और इसके बाहर लोगों की भारी भीड़ रही।
हुड़दंगई करने वालों पर चला डंडा
शराब के नशे में सड़क पर हुड़दंग करने वालों पर भी पुलिस का डंडा चल गया। लड़कियों के साथ अश्लील हरकत करने वालों की पुलिस ने जमकर खबर ली। पुलिस आयुक्त के.के. राव के निर्देश पर पुलिस अधिकारी लगातार चक्रमण कर देर रात तक सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। डीसीपी ईस्ट ने बताया कि एमजी रोड पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं थी।
महिला की सुरक्षा के तैनात थी महिला पुलिस 
महिलाओं व लड़कियों की सुरक्षा को देखते हुए महिला पुलिस को भी लगाया गया था। जगह-जगह पर पुलिस ने बेरिकेडिंग कर वाहनों की सघन चैकिंग की। कहीं कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए स्वाट टीम को भी लगाया गया था। न्यू इयर पर जगह-जगह पीसीआर, राइडर्स, मोबाइल टीम को अलर्ट पर रखा गया था। इसके अलावा कई आयोजन स्थलों जहां महिलाओं की संख्या ज्यादा थी, वहां सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दिए गए थे।
नववर्ष पर हुआ धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन 
नववर्ष 2019 का आगमन हो गया है। नववर्ष के स्वागत पर जहां धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया, वहीं लोगों ने अपने दिन की शुरुआत मंदिरों, गुरुद्वारा व चर्चों में पूजा-अर्चना कर की। शहर के कई क्षेत्रों में धार्मिक कार्यक्रमों व भण्डारों का आयोजन भी किया गया। सैक्टर 4 स्थित श्रीकृष्ण मंदिर, श्रीराम मंदिर, प्रताप नगर स्थित हनुमान मंदिर, शिव मंदिर, सिद्धेश्वर, घंटेश्वर, गुफावाला मंदिर, माता शीतला मंदिर, बाबा प्रकाशपुरी आश्रम में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा दिखाई दिया। माता शीतला मंदिर में श्रद्धालु अपनी बारी का इंतजार करते हुए देखे गए। मंदिरों को लाईटों से सजाया गया था। चर्च में प्रार्थना सभा, गुरुद्वारों में शबद कीर्तन व अरदास कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सिविल लाईन क्षेत्र स्थित चर्च ऑफ एपिफेनी, सेंट माईकल चर्च, सोलमन हाई मास, द ग्रेट फीस्ट ऑफ मदर मेरी में भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।  सैक्टर 4 स्थित श्रीकृष्ण मंदिर साईं आरती, पूजा, भजनों का आयोजन किया गया।