Breaking News देश राज्य होम

लूट करने वाले आरोपियो से पुलिस ने रिमांड कर वसुले 22 लाख 30 हजार रुपये

लूट करने वाले आरोपियो से पुलिस ने रिमांड कर वसुले 22 लाख 30 हजार रुपये

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

सोहना। सोहना सिटी थाना पुलिस ने 25 लाख की चोरी के मामले में रिमांड पर दोनों चोरों से आरोपियों से 22 लाख 30 हजार रुपये की वसूली की। अदालत ने चोरी के आरोपियों को 24 घंटे में तीन बार रिमांड पर भेजा। तीसरी बार रिमांड पर आए आरोपियों को बुधवार को वापस अदालत मंें पेश किया जाएगा।
सोहना सिटी थाना पुलिस ने सोमवार को नगर के ही व्यापारी के घर में 25 लाख रुपये की चोरी करने के आरोपी उज्जवल व सौरभ से रिमांड पर आने पर की गई पूछताछ में 22 लाख 30 हजार रुपये की वसूली की है। जिसमें 4 लाख 17 हजार रुपये सौरभ से बरादम किए है। जो सौरभ ने अपने ही घर के बैड में छूपाकर रखें हुए थे। जबकि उज्जवल से 18 लाख 13 हजार रुपये की वसूली की है। सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर भारतेन्द्र कुमार ने बताया कि उज्जवल ने पुलिस को अपने घर के बैड के नीचे से, मकान में बनी दूछत्ती ओैर घर से बाहर पुरानी तहसील परिसर के ख्ंाडनुमा मकान में से बरामद कराए है। उन्होने बताया कि दोनों ही आरोपियों से पूछताछ चल रही है। ताकि शेष राशि की बरामदगी हो सके।
24 घंटें मंे तीन बार मिला रिमांड
पुलिस ने 25 लाख की चोरी में आरोपियों से नकदी वसूली के लिए अदालत से बीते 24 घंटे में तीन बार रिमांड मिला है। पहली बार सोमवार को दोपहर करीब साढे तीन बजे मात्र पांच घंटे लिए रिमांड मिला था। उसके बाद पुलिस ने दोनों ही चोरी के आरोपियों को रात 8 बजे पेश किया। लेकिन पूरी नकदी की वसूली न होने के कारण पुलिस ने फिर से रिमांड मांगा। अदालत ने पुलिस को मंगलवार की सुबह 11 बजे तक रिमांड दे दी। उसके बाद भी पुलिस को आरोपियों से न तो नकदी की पूरी वसूली हो सकी। न ही शेष राशि की जानकारी प्राप्त हो सकी। वहीं पुलिस तीसरी बार रिमांड की अर्जी लगा दी। आखिकार चोरों से पूरी नकदी की वसूली के लिए अदालत ने बुधवार की 11 बजे तक का रिमांड दे दिया है। जो पुलिस ने चोरी के आरोपियों से पूछताछ करनी आरंभ कर दी है।
बड़ी रकम को छूपाना भारी पड़ रहा था
सोहना सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर भारतेन्द्र कुमार ने बताया कि नकदी चोरी का मुखिया उज्जवल है। उसने इतनी बड़ी रकम चोरी तो कर ली थी। लेकिन उसने नकदी को छूपाने के लिए एक पल भी चैन की नींद सौ पा रहा था। उन्होने बताया कि उज्जवल ने सौरभ को मात्र 4 लाख 17 हजार रुपये देकर उसका मुंह शान्त कर दिया था। उन्होनेे बताया कि उज्जवल और उसका दोस्त सौरभ अपने-अपने घरों को छोड़कर भी बाहर नहंी गए थे। उज्जवल को डर था कि उसके द्वारा छूपाई गई नकदी को ले ना ले।
क्या था मामला
मालूम रहे कि 16 दिसम्बर को सोहना के बनियावाड़ा मौहल्ले में महेशचंद के घर में से 25 लाख रुपये चोरी हो गए थे। महेशंचद ने पांच दिन के बाद घर में से नकदी चोरी होने की श्किायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने व्यापारी महेशचंद की शिकायत पर मामला दर्ज करने के बाद मात्र 24 घंटे में चोरों को खोज निकाला।