Breaking News खेल देश मनोरंजन राज्य होम

खेल के मैदान पर आंगनवाड़ी वर्कर्स ने दिखाई प्रतिभा

खेल के मैदान पर आंगनवाड़ी वर्कर्स ने दिखाई प्रतिभा

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। डब्ल्यूसीडीपीओ गुरुग्राम ग्रामीण की यहां नेहरू स्टेडियम में स्पोट्र्स मीट-2018 का आयोजन किया गया। इस मीट में प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। खेल के साथ-साथ यहां पर सामाजिक संदेश भी दिए गए। यहां आयोजित की गई 100 मीटर दौड़ स्पर्धा में दौलताबाद गांव की रजनी पहले, सिकंदरपुर गांवकी विनोद दूसरे और मानेसर की ब्रिजेश तीसरे स्थान पर रही। पटैटो रेस में नखड़ौला की राजेश्वरी पहले, ढोरका की किरण दूसरे और नखड़ौला की मोनिका तीसरे स्थान पर रही। मटका रेस में मानेसर की सोनिया, दौलताबाद की रीना और हरसरू की पूनम क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रही। साइकिल रेस में गवालपहाड़ी की पूजा, इसी गांव की पायल और मानेसर की सोनिया, 300 मीटर रेस में मानेसर की पायल, प्रेमनगर कासन की मनीषा, शिकोहपुर की पिंकी, 400 मीटर रेस में नवादा की निधि, ढोरका की ओमवती और दौलताबाद की नीतू क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रही।
खंड गुरुग्राम से 100 मीटर रेस में रेनू पहले, दुर्गा दूसरे और रोशनी तीसरे स्थान पर रही। 300 मीटर रेस में रक्षिता, राधा, राधा, 400 मीटर रेस में पूजा, रश्मि, वर्षा, साइकिल रेस में विजेंद्र, जितेंद्र, रेणु क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रही। इसी तरह मटका रेस में गीता पहले, रविता दूसरे और मौसम तीसरे स्थान पर रही। पटैटो रेस में बबीता पहले, कविता दूसरे और सरिता तीसरे स्थान पर रही।

महिला एवं बाल विकास विभाग की अधिकारी नेहा दहिया

महिला एवं बाल विकास विभाग की अधिकारी नेहा दहिया ने इस मौके पर कहा कि महिलाओं में बहुत ही प्रति भाई छिपी हुई है। वे उनको निखारने एवं बाहर लाने के लिए ऐसी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लें। आज देश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को लेकर जो माहौल बना है उसे बेटियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। बात साफ है कि अब बेटियों को कोख में मारने की बजाय लोग जन्म देकर उन्हें बेहतर नागरिक बना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुरू किए गए इस अभियान को पूरी तरह से सफल बनाने में हम सभी को भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए। इस मौके पर सुपरवाइजर श्रीमती अनीता देवी, सीडीपीओ प्रभावती आआदि मौजूद रही।