Breaking News देश राज्य होम

हेलीमंडी में लड़कों का 12वीं तक स्कूल अवश्य बनेगा-रामबिलास 

हेलीमंडी में लड़कों का 12वीं तक स्कूल अवश्य बनेगा-रामबिलास 
नरहेड़ा के स्कूल का दर्जा बढ़ाने का भी आश्वासन दिया।
शिक्षा के क्षेत्र में  सुधार, नौकरियां योग्यता केआधार पर

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम/बोहड़ाकला।  ।  शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि अगले सत्र से हेलीमंडी में लड़कों का बारहवीं तक का स्कूल अवश्य बना दिया जाएगा। महाकाल आश्रम भोड़ाकलां में 108 कुंडीय त्रिदिवसीय यज्ञ में भाग लेने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। भोड़ाकलां के सरपंच यजुवेंद्र गोगली की मांग पर उन्होंने ग्राम नरहेड़ा के स्कूल का दर्जा बढ़ाने का भी आश्वासन दिया।
भाजपा सरकार में पटौदी क्षेत्र में स्कूलों का दर्जा नहीं बढ़ने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पटौदी की विधायक बिमला चौधरी जिन-जिन स्कूलों का दर्जा बढ़वाना चाहेंगी, मानदंड पूरा करने वाले ऐसे सभी स्कूलों का दर्जा अगले सत्र से अवश्य बढ़ा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में अनेक सुधार किए हैं जहां नौकरियां योग्यता केआधार पर मिल रही हैं। वहां अध्यापकों की तबादला नीति भी बनाई गई है।
एक सवाल के जवाब में मंत्री ने दावा किया है कि भाजपा राजस्थान, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में फिर से सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य के पांचों नगर निगम चुनावों में अपने निशान पर चुनाव लड़ेगी और अपना मेयर बनाएगी। अन्य दल ऐसा करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि उन्हें अपनी जीत का भरोसा नहीं है।
शर्मा ने कहा कि भाजपा ने मेयर पद के चुनाव सीधे जनता से करवाने का नियम बनाकर एक बड़ी पहल की है। इससे विकास में रोड़ा नहीं अटकेगा। क्या भाजपा सरकार भविष्य में नगरपालिका चुनावों में भी सीधे चुनाव कराएगी, इस सवाल का सीधा उत्तर न देकर उन्होंने कहा कि यह नगरपालिकाओं के चुनाव निकट आने पर तय किया जाएगा। इसके अलावा एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा रामजन्मभूमि पर मंदिर बनाने का अपना वादा अवश्य पूरा करेगी। राम सभी के लिए आराध्य हैं। इसके लिए चाहे सरकार को कानून बनाना पड़े अथवा अध्यादेश लाना पड़े।