Breaking News देश राज्य होम

शंखनाद धर्म सभा के लिए सड़कों पर उतरे 25  शंखनाद रथ

views
3
शंखनाद धर्म सभा के लिए सड़कों पर उतरे 25  शंखनाद रथ
 -शौर्य दिवस पर बाइक रैली का रुट तय 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम  India Now24

9 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली शंखनाद धर्म सभा में ज्यादा से ज्यादा लोगों को ले जाने के लिए जागरूकता हेतु गुरुग्राम में 25  शंखनाद रथ चलाये गए।  ये रथ हर कॉलोनी के हर घर तक पहुंचेंगे। बुधवार को भी गुरग्राम में 15 रथ चले , जबकि मानेसर में पांच रथ शुरू किये गए। शंखनाद रैली के गुरुग्राम विभाग संयोजक महाबीर भारद्वाज और गौसेवा आयोग के सदस्य पूरन लोहचब ने मानेसर में एक नए शंखनाद रथ की शुरुआत की। 6 दिसम्बर को शौर्य  के मौके पर ये सभी रथ मंदिर अभी बनायेगे के नारे के साथ  गाँव गाँव पहुंचेंगे।  गुरुग्राम में भी महानगर के संयोजक अजय सिंघल की अगुआई में शंखनाद रथ शुरू किये गए।  महिलाओं ने राम भक्ति भजनों के साथ रथों को रवाना किया।
दूसरी तरफ  शंखनाद धर्म सभा के विषय में जागृति तर्पण करने के लिए 6 दिसंबर शौर्य दिवस पर गुरुग्राम में होने वाली बाइक रैली की रणनीति तैयार की गयी।  रैली का रुट बनाया गया , जिसके अनुसार 2500 बाइक गौशाला मैदान से रैली के रूप में सड़कों पर उतरेगी।  गौशाला से शुरू होकर बाइक रैली महाराजा अग्रसेन चौक- सिविल अस्पताल- कमला नेहरू पार्क- सिद्धेश्वर विधालय- मस्जिद-भुतेश्वर मंदिर-पटौदी चौक-न्यु कालोनी मौड- सेक्टर 4-7चौक-न्यु रेलवे रोड, लाल नर्सिंग होम- डाकखाना चौक-बस अड्डा- माता शीतला रोड -रोडवेज वर्कशाप होते हुए
माता शीतला मंदिर तक पहुंचेगी । प्रवीण चंद वशिष्ठ ने बताया कि बाइक रैली से सम्बंधित बैठक में कार्यकर्ताओं ने ढाई हज़ार बाइक लाने का संकल्प लिया है , जिसमे  अभिषेक गौड़ ने 150 की मोटरसाइकिल, प्रमोद गुप्ता ने 150 मोटरसाइकिल, चेतन शर्मा ने 150 मोटरसाइकिल, मोहम्मदपूर गांव से 50 मोटरसाइकिल, मंयक ने  50 मोटरसाइकिल की संख्या का विश्वास दिलाया। इसी तरह मानेसर के ग्रामीण क्षेत्र में 7 दिसंबर को बिलासपुर चौक से 500 मोटरसाइकिल, 300 कारों का काफिला पटोदी, फरुखनगर होता हुआ गढ़ी तक जायेगा। उन्होंने बताया कि  6 तारीख को  सायंकाल सोहना में एक मशाल मार्च निकाला जाएगा जो जन जन में राम मंदिर के प्रति भावना उत्पन्न करेगा।