देश राजनीती राज्य होम

राम मंदिर 100 करोड़ हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक : भारद्वाज

views
2
राम मंदिर 100 करोड़ हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक : भारद्वाज

भगवा रंग में रंगा  गुरुग्राम  जय श्री राम के नारों से गूंजा

–विहिप के कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकल दिया पूरे शहर को शंखनाद धर्म सभा में शामिल होने का न्योता

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24
दिल्ली में 9 दिसम्बर की शंखनाद धर्मसभा के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए निकली बाइक रैली से पूरा शहर भगवा रंग में रंग गया।  सैंकड़ों बाइकों  पर सवार भगवान श्री राम के भक्तों द्वारा लगाए गए जय श्री राम और मंदिर अभी बनाएंगे के नारों से  शहर की गलियां गूंजती रही। सदर बाजार के पास स्थित गौशाला मैदान से सुबह 10 बजे  बाइक रैली का शुभारम्भ सीताराम मंदिर के स्वामी राम सेवक दास और महंत गोपाल जी ने किया। यहाँ संतों और विहिप अधिकारिओं ने कहा कि राम मंदिर 100 करोड़ हिन्दुओं की आस्था का केंद्र है,  इसलिए सुप्रीम कोर्ट और  केंद्र  सरकार को जल्दी से जल्दी इसके निर्माण का रास्ता साफ़ करना चाहिए।
शंखनाद धर्मसभा के गुरुग्राम विभाग के  संयोजक महावीर भारद्वाज ने कहा कि हम सब हिंदू भारत की न्यायपालिका में विश्वास रखते हैं, लेकिन यदि भारत में रहने वाले 100 करोड़  लोगों की आस्था से जुड़ा राम मंदिर के  विषय को  सर्वोच्च न्यायालय प्राथमिकता में नहीं लेता है तो फिर दूसरे विकल्पों पर विचार होना आवश्यक है।  न्यायालय 26 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद भी इस अति संवेदनशील और जन-जन से जुड़े विषय को ठंडे बस्ते में रखना चाहता है तो भारत सरकार को  इस समस्या को हल करने के लिए अध्यादेश लाकर राम मंदिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि भारत सरकार पर जनमानस का दबाव बनाने के लिए 9 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में देश के सर्वोच्च कोटी के साधु संतों के नेतृत्व में जो शंखनाद धर्म सभा होने वाली है उसमें  लाखों लोग अपनी राम मंदिर के प्रति आस्था लेकर पहुंचेंगे। हर हिन्दू का यह अधिकार है कि वह राम मंदिर के निर्माण की मांग करे और सरकार पर दवाब बनाए। भारद्वाज ने  इस विषय को लेकर पूरे जनमानस में जिस प्रकार का उत्साह उमड़ रहा है उस पर संतोष व्यक्त करते हुए युवाओं को इसे एक चुनौती के रूप में लेने का आह्वान किया। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में यह कहा कि राम मंदिर के निर्माण में अब और अधिक विलंब हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा।  मंदिर अविलंब बनना ही चाहिए। अब किसी भी तरह का अन्याय -अत्याचार हिंदू समाज सहन करने को तैयार नहीं है।  उसे हर सूरत में राम मंदिर का निर्माण चाहिए।  बाइक रैली को संबोधित करते हुए गुरुग्राम महानगर की शंखनाद धर्म सभा के संयोजक अजय सिंघल ने कहा की 9 तारीख की धर्म सभा में शामिल होने गुरुग्राम नगर से 1000 बसों में 51000 राम भक्त जाएंगे। बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान कुलभूषण भारद्वाज ने युवकों में जोश भरते हुए उन्हें राम मंदिर के निर्माण के लिए हर तरह की कुर्बानी देने के लिए अपील की। महानगर सह संयोजक ब्रह्म प्रकाश कौशिक,  बाइक रैली के पालक कुलभूषण भारद्वाज, रैली,  बाइक रैली के  संयोजक विनोद कुमार, सह  संयोजक प्रवीण चंद्रा, युवा आयाम संयोजक अश्विनी कुमार,  चेतन प्रकाश शर्मा,  अभिषेक गौड़
सुमित शर्मा,  अतुल व प्रवीण दिनेश ठाकुर , पुरन यादव  ने भी बाइक रैली में शामिल युवकों को सम्बोधित किया।
—रास्तों में रैली पर बरसे फूल , जगह जगह हुआ स्वागत

राम भक्त गौशाला मैदान से निकल कर अग्रसेन चौक, सिद्धेश्वर मंदिर, सोहना चौक,  भूतेश्वर मंदिर,  पटौदी चौक, न्यू कॉलोनी,  जय सिनेमा चौक,  पोस्ट ऑफिस तथा बस स्टैंड होते हुए शीतला माता मंदिर परिसर में इस रैली का समापन हुआ। इस बीच पटौदी चौक, सोहना चौक,  भूतेश्वर मंदिर और शीतला माता मंदिर रोड पर लोगों ने फूल  डाल करे स्वागत किया।  रैली के समापन पर यह घोषणा की गई कि 9 दिसंबर को रामलीला मैदान में होने वाली धर्म सभा में 500 मोटरसाइकिल गुरुग्राम से रामलीला मैदान जाएंगी।