Breaking News देश राज्य होम

जल्द ही नई लुक में नजर आएगा बुढेडा माता मंदिर- जगराम 

views
2
जल्द ही नई लुक में नजर आएगा बुढेडा माता मंदिर- जगराम 
मंदिर परिसर का कायाल्प तेजी से हो रहा
सुविधाओं पर विशेष फोकस किया जा रहा 

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम  India Now24

गुरुग्राम।  फर्रुखनगर  खंड के गांव बुढेडा स्थित मां  के आश्वरी देवी मंदिर परिसर का कायाल्प तेजी से होने लग रहा है। जल्द ही मंदिर प्रांगण विभिन्न प्रजातियो के पुष्प लताएं के पौधों से सुसज्जित किया जाएगा। इसके लगावा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बैठने व ठहरने की सुविधाओं पर विशेष फोकस किया जा रहा है।
खंड विकास एंव पंचायत अधिकारी चौधरी जगराम मान बुद्धवार को माता मंदिर परिसर में चल रहे विकास कार्यो का जायजा लेने पहुंचे । वहां पर उन्होंने कार्यरत ठेकेदार एंव कर्मचारियों को निर्देश दिए कि मंदिर परिसर तक पहुंचने के लिए चौडा व पक्का तैयार किए जा रहे रास्ते में उच्च क्चाल्टी की सामग्री का इस्तेमाल करे। बढिया टाईले बिछाएं, पेडों के चारों ओर पक्के व आर्कषक चबूतरे का निर्माण कराएं। उन्होंने कहा कि माता मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चारदीवारी का निर्माण जल्दी से जल्दी शुरु करे। धर्मशालाओं व माता मंदिर भवन के समींप गंदगी जमा न होने दे। शौचालयों की सफाई, पीने के पानी की व्यवस्था में कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने बताया कि मंदिर प्रबंधन कमेटी व ग्रामीणों तथा श्रद्धालुओं के सहयोग से मंदिर का नवीनीकरण करने का निर्णय लिया गया है। खंड के सभी सरपंच व जनप्रतिनिधि इसमें सहयोग कर रहे है। जो एक अच्छी पहल है। उन्होंने बताया कि मंदिर में विभिन्न प्रज्जतियों के पेड पौधे , फूल वाले पौध लगाए जाएगें। ताकि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक रमणिक पर्यटक स्थल बनाने के लिए प्रर्यासरत है।
इस मौके पर सरपंच रामप्रकाश, राव रामनिवास ख्वासपुर, राव रणसिंह मोतलिया, समाजसेवी रोहताश चौहान, पूर्व सैनिक सुनील शर्मा, सतीश चौहान, ओम प्रकाश शर्मा, प्रमोद शर्मा, मांगेराम दहिया, कैप्टन राजेंद्र चौहान, सुबेदार कृष्ण कुमार आदि मौजूद थे।