Breaking News खेल देश मनोरंजन राज्य होम

केजी के सिद्धार्थ और नर्सरी के युवान ने जीती फर्राटा

views
4
केजी के सिद्धार्थ और नर्सरी के युवान ने जीती फर्राटा
एसएसएमपी स्कूल जाटोली की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता
नन्हे छात्र खिलाड़ी छात्रों ने दिखाया अपना दमखम

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम।  पटौदी सबडिवीजन के हेलीमंडी क्षेत्र में जाटोली स्थित एसएसएमपी स्कूल की दसवीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इस प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि खेल प्रशिक्षक एवं पूर्व सेना अधिकारी सुरेंद्र यादव थे। उन्होंने प्रतियोगिता का शुभारंभ स्कूल का ध्वजा रोहन के साथ में किया। इसके साथ ही नन्हे छात्र खिलाडिय़ों ने अपनी खेल भावना का परिचय देते हुए मार्च पास्ट कर स्कूल के ध्वज को सलामी दी।
नन्हे बच्चों की सबसे अधिक रोचक दौड़ 100 मीटर की रही। कक्षा केजी और कक्षा नर्सरी के छात्रों के लिए विशेष रूप से आयोजित की गई इस दौड़ में केजी कक्षा के सिद्धार्थ सोनी का गौरी और नर्सरी कक्षा के युवान क्षितिज विजेता रहे । इस मौके पर नन्हे छात्र छात्राओं के द्वारा देश भक्ति के साथ साथ विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए । यह कार्यक्रम मौजूद सभी अभिभावकों और अतिथियों को दिल को छू गए । सभी ने नन्हें छात्रों की दूरगामी सोच को देखते हुए उनका तालियां बजाकर उत्साह वर्धन किया।
कक्षा पांचवी और चौथी के लिए 100 मीटर दौड़ में नेहा, सलोनी, संचिता विजेता रहे । कक्षा 3 की 100 मीटर दौड़ में निशा ,कीर्ति ,पायल विजेता रहे।  इसी कड़ी में 100 मीटर दौड़ में एकलव्य, मोहित, अनंत विजेता रहे हैं । पहली कक्षा के छात्रों की एक 100 मीटर दौड़ में समक्ष ,अंश ,सूर्यांश विजेता रहे। सबसे छोटी दौड़ 30 मीटर के लिए कक्षा चौथी और पांचवी के इबराम, दीपांशु ,अखियां विजेता रहे हैं । इसी दूरी की कक्षा तीसरी के लिए दौड़ में निशा ,कीर्ति ,हिमांशु विजेता रहे।
प्रतियोगिता में सबसे अधिक रोचक दौड़ 30 मीटर की थी। कक्षा नर्सरी के युवान, क्षितिज, जय विजेता रहे हैं । केजी कक्षा के छात्रों के लिए म्यूजिकल चेयर दौड़ में मानवीय, गौरी और लसीका ने जीत हासिल की है । नन्हे छात्रों की सबसे रोचक दौड़ जोकि उल्टी दौड़ थी, इसमें समक्ष, अंश और कार्तिक विजेता रहे हैं । कक्षा चौथी और पांचवी के छात्रों की 30 मीटर दौड़ में इमरान नेहा ,दीपांशु ,सलोनी ,अक्षय ,संचिता विजेता रहे हैं । कक्षा चौथी पांचवी की 100 मीटर दौड़ में नेहा, सलोनी ,संचिता विजेता रहे हैं । इतनी दूरी की ही कक्षा तीसरी की दौड़ में निशा, कीर्ति ,पायल ने जीत हासिल की है । कक्षा दूसरी के छात्रों की 100 मीटर दौड़ में एकलव्य, मोहित, अनंत विजेता रहे हैं । पहली कक्षा के छात्रों की 100 मीटर दौड़ में समक्ष, अंश , सूर्यांश ने जीत हासिल की है । बच्चों की बेहद रोचक बोरा दौड़ में जो की कक्षा दूसरी और तीसरी के छात्रों के लिए थी, इसमें निशा- एकलव्य, तरुण-आनंद, कीर्ति-विराट ने जीत हासिल की है। तीन टांग दौड़ में जो की कक्षा चौथी और पांचवी के छात्रों के लिए रही, इसमें संचिता- नेहा, इबराम-सौरिया, हिमांशु-दीपांशु ने बाजी मारी।
इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व सैन्य अधिकारी सुरेंद्र यादव ने कहा कि आज के समय में अभिभावक बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेल में मैदान खेल के मैदान में जाने के लिए भी प्रोत्साहन दे । क्योंकि आने वाला समय खेल का ही है और खेल में कैरियर बनाने की अपार संभावनाएं हैं । आज खेल के मामले में हरियाणा के बच्चों का विशेष रूप से लड़कियों का कोई मुकाबला नही,ं लड़कियों ने विभिन्न खेलों में हरियाणा ही नहीं देश से बाहर पूरी दुनिया में नाम रोशन किया है।