Breaking News देश राजनीती राज्य होम

आधी आबादी पूरा हक कार्यक्रम से कांग्रेस देगी महिलाओं को सम्मान : कृष्णा अलुवारिया

आधी आबादी पूरा हक कार्यक्रम से कांग्रेस देगी महिलाओं को सम्मान : कृष्णा अलुवारिया
कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर कर रहे हैं महिलाओं को जागरूक : मनीष खटाना

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अलुवारिया सोमवार को सोहना के जीडी गोयनका यूनिवर्सिटी में पूर्व जिला अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित आधी आबादी पूरा हक कार्यक्रम में पहुंचे। सोहना विधानसभा में पहुंचने पर गांव घाटा, भोंडसी, अलीपुर, धुनेला आदि गांव में युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मनीष खटाना के नेतृत्व में युवाओं ने भारी संख्या में उनका स्वागत किया। मंजीत घाटा चेयरमैन, विनोद भाटी, बल्लू, जयवीर खटाना, रविंद्र पारोली, सचिन सेन, आसिम खान, गौरव शर्मा, राहुल नंबरदार, हाजी, अरुण बैसोया, अक्षय सेहरा, चंचल कौशिक आदि लोगों ने उनका स्वागत किया। आधी आबादी पूरा हक महिला कार्यक्रम की संयोजक राष्ट्रीय सचिव खुशबू मंगला थीं।
इस मौके पर कृष्णा अलुवारिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का यह कार्यक्रम तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। इस कार्यक्रम में हम आधी आबादी को उसका पूरा हक दिलाने की बात करते हैं। कांग्रेस ने हमेशा से ही महिलाओं का सम्मान किया है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी ने ऐसे कानून बनाए थे, जिनमें महिलाओं को उनका हक दिया गया था। दूसरी पार्टियां महिलाओं के नाम पर केवल लोगों में भ्रम फैला रही हैं, जबकि कांग्रेस पूरी तरह से आधी का आबादी को उनका पूरा हक दिलाने के पक्ष में है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे गांव-गांव व घर-घर जाकर महिलाओं को उनके हक के बारे में जागरूक करें और पार्टी की नीतियों से अवगत कराकर उन्हें पार्टी के साथ जोडऩे का प्रयास करें।
युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मनीष खटाना ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चलाया जा रहा आधी आबादी पूरा हक कार्यक्रम पूरी तरह से कारगर साबित हो रहा है। इस कार्यक्रम के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता लोगों के घर-घर जाकर महिलाओं को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं। प्रदेश और देश में कांग्रेस पार्टी की दिनोंदिन बढ़ रही लोकप्रियता को देख कांग्रेस विरोधी दलों में बौखलाहट का माहौल है। उन्होंने दावा जताया कि आने वाला वक्त कांग्रेस का है। प्रदेश और देश में कांग्रेस पार्टी जनता के विश्वास की बदौलत दोबारा से सत्तारूढ़ होगी। देश की जनता आगामी होने वाले विधानसभा व लोकसभा चुनावों में मौका और फिकरापरस्ती वाली साम्प्रदायिक ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देगी।