देश राज्य होम

छठ पर्व पर हेल्पलाइन के साथ एंबुलेंस रहेगी तैनात

छठ पर्व पर हेल्पलाइन के साथ एंबुलेंस रहेगी तैनात
 रिपोर्टर योगेश गुरुग्राम India Now 24

गुरुग्राम। छठ पर्व पर श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की समस्या होने की स्थिति में छठ पूजा समिति की ओर से हेल्पलाइन भी जारी की गई है, ताकि श्रद्धालु उसके माध्यम से अपनी समस्या का समाधान करा सकें। इसके साथ ही आपात स्थिति के लिए एंबुलेंस की भी तैनाती की जाएगी।
छठ पूजा समिति गुरुग्राम की ओर से यहां शिव कालोनी में छठ पूजा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पानी में खड़े रहकर पूजा करने के लिए यहां पर जेसीबी से खुदाई कराकर पक्का घाट भी तैयार करा दिया गया है। उसमें पानी आदि भरकर तैयारी पूरी कर दी गई है। समिति की ओर से राजेश पटेल का कहना है कि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की समस्या नहीं होने देने का पूरा प्रयास कमेटी का रहता है। भीड़ अधिक होने की स्थिति में कोई परेशानी न हो, इसके लिए भी तैयारियां वे साथ-साथ करते हैं। हर साल वे हेल्पलाइन जारी करते हैं। शिव कालोनी में नितिन बिहार के नेतृत्व में छठ पूजा के लिए अस्थायी घाट बनाया गया। पानी भरने से लेकर बेदी बनाने का कार्य समाजसेवी सतबीर प्रधान ने करवाया है। उनकी टीम में सहयोगी के रूप में केदारदत्त, गिरीराज, दिनेश राय, भगवान दास, सुरेश संजय, दुर्गेश तिवारी, रावत, काले आदि लगे हैं।
ये हैं हेल्पलाइन नंबर
छठ पूजा के दौरान जो हेल्पलाइन नंबर दिए गए हैं उनमें जितेंद्र ङ्क्षसह-9818213918, बिपिन जयसवाल-9718102102, राजेश पटेल-09650131075 के नंबर हैं। इन नंबरों पर छठ पूजा के दौरान किसी भी समय संपर्क करके अपनी समस्या बतायी जा सकती है, जिसका तुरंत समाधान होगा।