Breaking News देश राजनीती राज्य होम

दीवाली मिलन समारोह में बोले मलिक, मैं गुरुग्राम को समर्पित हूं।  

दीवाली मिलन समारोह में बोले मलिक, मैं गुरुग्राम को समर्पित हूं।  

 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। सेक्टर-5 स्थित हुडा ग्राउंड में शनिवार की शाम दीवाली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। माई आइडिया ऑफ गुड़गांव की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में 35 रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) ने शिरकत की। दीवाली मिलन समारोह के इस कार्यक्रम में लक्ष्मी पूजा के साथ-साथ स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान-2018 के तहत 250 मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में इस छात्रों से जुड़े शिक्षकों को प्रोत्साहन प्रदान किया गया। देर रात तक चले इस कार्यक्रम में इस्कॉन रॉक बैंड ने भी अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में में करीब चार हजार लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक रहे। मलिक ने इस आयोजन की तारीफ की। मलिक ने कहा कि पुराने गुरुग्राम में सेक्टरों और कॉलोनियों के नवीनीकरण की जरूरत है। मलिक ने कहा कि वह विषय पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि ओल्ड दिल्ली रोड, रेलवे रोड और न्यू रेलवे रोड और शीतला माता मंदिर रोड और हुडा सिटी सेंटर से सेक्टर-102 रोड को मॉडल रोड बनाने की जरूरत है ताकि इस क्षेत्र को लोगों को आवाजाही में आसानी हो। उन्होंने कहा कि इस रोड के विकास पर काम करने का भरोसा दिया। लोगों की मांग पर उन्होंने कहा कि वह भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता हैं अगर पार्टी चाहेगी तो वह जरूर गुड़गांव विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे और लोगों की सेवा और मजबूती से करेंगे। 

अच्छी हो अगली दीवाली: 
मलिक ने कहा कि पुराने गुरुग्राम की अपनी दिक्कतें हैं इनकों दूर किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस वह गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) के साथ यहां की कालोनियों के समस्याएं को उठाएंगे ताकि इनमें पीने के पानी, सीवर और सफाई की व्यवस्था स्तरीय हो सके। उन्होंने कहा कि 900 मीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को यूं ही बेघर नहीं होने दिया जाएगा। मलिक ने कहा कि इन लोगों पर कार्रवाई की आंच आती है तो जिम्मेदार नेताओं-अफसरों और माफियाओं को भी नहीं बख्शा जाएगा। उन पर भी कार्रवाई की मांग की जाएगी। जिन्होंने इन गरीब लोगों को बेवकूफ बनाया।
प्रदेश में एनआरसी की जरूरत: 
मलिक ने कहा कि प्रदेश में असम की तर्ज पर एनआरसी की जरूरत है। मलिक ने एनआईए की जांच में सामने आया है कि प्रदेश में बड़े स्तर बाहरी शराणार्थी हैं। इनमें बंग्लादेशियों और रोहिंग्यां मुस्लिम शामिल हैं। उन्होंने हाल ही में शीतला कालोनी में मजिस्द विवाद को भी इसी से जोड़ा। उन्होंने कहा कि इस विवाद को जबरदस्ती तूल दिया गया। उन्होंने कहा कि हिन्दुओं की भावनाओं का अपमान नहीं होने दिया जाएगा। मलिक ने कहा कि वे चाहेंगे कि असम की तर्ज पर यहां पर नागरिकों की गणना हो, जांच के बाद बाहरी लोग निकाले जाएंगे।
अवैध मीट की दुकानें बंद हो: 
मलिक ने कहा कि शहर अवैध मीट की दुकानों का संचालन गलत है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और एमसीजी को तुरंत इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खुद इस पर संज्ञान ले चुके हैं। शहर में सिर्फ 129 दुकानों का संचालन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अवैध दुकानों का संचालन बंद नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा।
राजीव चौक नाम परशुराम चौक हो: 
मलिक ने कार्यक्रम में लोगों की उस मांग का समर्थन किया जिसमें भगवान परशुराम के नाम पर एक चौराहे और सड़क के नामकरण की बात उठाई गई थी। मलिक ने कहा कि जिला प्रशासन राजीव चौक का नाम बदलकर भगवान परशुराम के नाम पर करे। उन्होंने कहा कि राजीव चौक नाम रखने को कोई मतलब नहीं। हिंदुओं की आस्था के प्रतीक भगवान परशुराम के नाम पर चौक हो, न कि फर्जी हिंदू और जनेऊधारियों के नाम पर।
राम मंदिर का निर्माण हो: 
मलिक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट एक संवैधानिक संस्था है। उसे जल्द से जल्द राम मंदिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दशकों से लोग राम मंदिर की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इसमें और देरी होने पर लोगों का सब्र टूट जाएगा। कोर्ट को लोगों की भावनाओं का आदर करना चाहिए। मलिक ने कहा वह कोर्ट के फैसले पर सवाल नहीं खड़े कर रहे हैं लेकिन भगवान राम 108 करोड़ हिंदुओं की आस्था के प्रतीक हैं। मंदिर निर्माण आवश्यक है।
शीर्ष-3 में हो गुरुग्राम: 
मलिक ने आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों से शहर में स्वच्छता बढ़ाने में सहयोग देने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम में ज्यादा संख्या में भागीदारी करें और प्रशासन के अभियानों में सहयोग प्रदान करें ताकि स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 में गुरुग्राम देश के टॉप-3 शहरों में काबिज हो सके। उन्होंने लोगों से कहा कि गुरुग्राम को अपना माने और इस भाव चलें। कार्यक्रम का संयोजन महेंद्र यादव और अवनीश वत्स ने किया। इस मौके पर आरडब्ल्यूए 3, 5 और 6 के प्रधान दिनेश वशिष्ष्ठ, सेक्टर 14 के प्रधान नंदा जी, शीतला कालोनी के सतीश गौतम, आशोक विहार के प्रधान मोहिंदर शर्मा, स्वरूप गार्डन से श्री राम विमल, बदन सिंह यादव, सेक्टर-23 के प्रधान बह्म यादव और सुशांत लोक-2 और 3 के प्रधान पवन यादव, आरडीसिटी प्रवीन यादव, पंजाबी जागृति मंच के इंद्रजीत मेहता, गोविंद सलूजा, सेक्टर-7 से लोकेश आहूजा, सेक्टर 56 के सुधीर भारद्वाज और चकरपुर गांव से जलांधर यादव, बुलंद आवाज से कुलदीप, संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति प्रमोद गुप्ता प्रमुख तौर पर मौजूद रहे।