Breaking News खेल देश मनोरंजन राज्य होम

सद्भावना के लिए हुई कबड्डी और खोखो प्रतियोगिता

views
1

सद्भावना के लिए हुई कबड्डी और खोखो प्रतियोगिता
-इनिसिएटिव फॉर मोरल एंड कल्चरल ट्रेनिंग फाउंडेशन के बैनर तले हुई खेल कूद प्रतियोगिता 
-खोखो में छाई लड़कियां और कबड्डी में लड़कों ने दिखाया दम 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

युवा वर्ग में आपसी सद्भावना और अपनी संस्कृति के प्रति भाव जगाने के लिए इनिसिएटिव फॉर मोरल एंड कल्चरल ट्रेनिंग फाउंडेशन के बैनर तले गुरुग्राम के सीडी इंटरनेशनल स्कूल के ग्राउंड में  खोखो और कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें नए गुरुग्राम के 11 स्कूलों के 320 छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में खादी ग्रामोद्योग हरियाणा की चेयरपर्सन श्रीमती गार्गी कक्कड़ उपस्थित रही। कबड्डी के १४ और १७ आयु वर्ग में  सीडी इंटरनेशनल स्कूल की टीम ने पाइन क्रेस्ट स्कूल को मात देकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। खोखो में डी ए वी पब्लिक स्कूल और आर के पब्लिक स्कूल में क्रमश १४ आयु वर्ग और १७ आयु वर्ग में जीत हासिल की।
मुख्य अतिथी गार्गी कक्कड़ ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि खेल में जो हारता है उसे मायूस नहीं होना चाहिए, क्योंकि पूरा कर्म सही लगन के साथ करना ही जीत है चाहे वो कर्म खेल कूद ही क्यों ना हो और जो अपने कर्म को अच्छे ढंग से करते हैं वो हमेशा जीतते हैं। उन्होंने कहा कि खेल हमारी मानसिक और शारीरिक क्षमता को विकसित करते हैं। नवीन गुरुग्राम स्कूल टीम की प्रमुख सोनाली और बीजेपी के जिला महिला मोर्चा की महामंत्री ज्योति डेमला ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में कभी भी हार के रुकना नहीं चाहिए। हमेशा आगे कोशिश करते रहना चाहिए।  अंत में जीत अवश्य हासिल होगी। इस खोखो और कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन से बच्चों को समझाने का ये प्रयास था कि भारत की संस्कृति और उसकी मिटटी की साथ जुड़ी हुई संस्कारों का पालन करके ही हम भारत माता के आदर्श संतान बन सकते हैं। पर्वतारोही नरेन्द्र यादव इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

भाजपा गुरुग्राम की महिला मोर्चा की अध्यक्षा सुंदरी खत्री,  सीडी इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल राजबाला यादव, स्कूल की संरक्षक और निर्देशक यशपाल यादव, व रेखा यादव, इनिसिएटिव फॉर मोरल एंड कल्चरल ट्रेनिंग फाउंडेशन हरियाणा प्रदेश की सचिव प्रदीप शर्मा, गुरुग्राम स्कूल टीम के प्रमुख नरेश शर्मा , गुरुग्राम महाविद्यालय टीम के प्रमुख कॉर्नेल जेके सिंह, कार्यकर्ता शिवदत्त वशिष्ठ, स्कूल टीम से  सुजाता,  कंचन गुप्ता, विधु कालरा, संगीता यादव, नीरा राजपुत, राकेश राघव महेश राघव, कमल चौहान, श्रवन राघव, बलजीत कुमार, प्रवीण शर्मा, अनूप कुमार और पवन कुमार सहित समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।