देश राजनीती राज्य होम

स्कूल यात्रा भत्ता से सार्थक होगा ‘बेटी पढ़ाओ’ अभियान : जीएल शर्मा

स्कूल यात्रा भत्ता से सार्थक होगा ‘बेटी पढ़ाओ’ अभियान : जीएल शर्मा

-हरियाणा डेयरी सहकारी प्रसंघ के चेयरमैन ने स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों को हरियाणा सरकार द्वारा यात्रा भत्ता देने की निर्णय को महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम बताया, मनोहर लाल सरकार के निर्णय की सराहना की

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम । हरियाणा डेयरी प्रसंघ के चेयरमैन जीएल शर्मा ने स्कूलों में पढ़ने वाली बच्चियों को यात्रा भत्ता देने के हरियाणा सरकार के निर्णय का स्वागत किया और इसे महिला शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम बताया। उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने एकबार फिर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ योजना को सार्थक बनाने के लिए बेहतर निर्णय लिया है। इसके लिए उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार की जमकर प्रशंसा की।

यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जीएल शर्मा ने कहा कि अब प्रदेश में बच्चियों को घर से दूर स्कूल जाने के लिए न तो आर्थिक परेशानी का सामना पड़ेगा और न ही स्कूल छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। यह निर्णय प्रदेश में महिला सशक्तिकरण को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा, मनोहर लाल सरकार बेटियों को स्कूल जाने और वापस घर आने के लिए चार रुपए प्रति किलोमीटर यात्रा भत्ता ‘छात्र परिवहन सुरक्षा योजना’ के तहत देने जा रही है।

उन्होंने कहा, बेटियों को यात्रा भत्ता देने के लिए हमारी सरकार ने न सिर्फ बजट की व्यवस्था कर ली है बल्कि यह पैसा सीधे छात्राओं के खातों में डाल कर किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार और परेशानी से भी उन्हें मुक्त कर दिया है।

जीएल शर्मा ने कहा, हरियाणा में बीजेपी सरकार ने बेटियों की शिक्षा व सुरक्षा के लिए बड़े पैमाने पर काम किया है। यही वजह है कि आज हरियाणा प्रदेश में महिला लिंगानुपात में रिकॉर्ड सुधार हुआ है। जब बेटियां शिक्षित होंगी तो पहले परिवार उसके बाद समाज, राज्य और अतत: देश का व्यवहारिक व समान विकास संभव होगा।