Breaking News देश राज्य होम

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के साथ शीतलहर बरकरार, घने कोहरे के चलते 10 ट्रेनें देरी से चल रहीं

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के साथ शीतलहर जारी है। वहीं देश के कई इलाको में घने कोहरे के चलते ट्रेनों और फ्लाइट्स भी देरी से चल रही है। उधर हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है। जानें आज का मौसम।

नई दिल्ली। उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड़ के साथ-साथ शीतलहर ने लोगों की परेशानी बढ़ाई हुई है। वहीं बिहार, दिल्ली, हरियाणा और यूपी सहित अधिकतर राज्यों में सुबह-शाम घना कोहरा भी दर्ज किया जा रहा है, जिसका प्रभाव ट्रेनों और फ्लाइट्स पर लगातार पड़ रहा है। बढ़ते कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम हो रही है। आज घने कोहरे और दूसरे कारणों के चलते 10 ट्रेनें देरी से चल रही है। वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के चलते ही मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चल रही है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर में हो रही बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में पारा भी गिरता जा रहा है। वहीं मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश चेतावनी दी है।

हरियाणा के जालधंर में आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट

हरियाणा में भी ठंड का प्रकोप जारी है। यहां पर स्थित जालंधर में सप्ताह के शुरुआत से कुछ दिन तक धूप खिलने से राहत हासिल करने वाले लोगों को फिर से ठंड का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार को जहां आसमान में बादल छाए रहेंगे वही वीकेंड में हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है।

यूपी और उत्तरखंड के मौसम की ताजा स्थिति

बात अगर यूपी की करें तो यहां पर भी ठंड का प्रकोप जारी है। पिछले दिनों से यहां के लोग लगातार शीतलहर के साथ कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो यूपी के कुछ इलाोकं में आने वाले दो दिनो में सर्दी से राहत मिल सकती है। वहीं वेस्‍ट यूपी में इनदिनों मौसम सुहावना बना हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार एक दो तीन में बारिश होने की प्रबल संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो गया है, जिसके चलते मौसम में प्रत्येक दिन बदलाव देखने को मिल रहेन हैं। बीते कुछ दिनों से ठंड में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हिमपात और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

WhatsApp chat