Breaking News देश राज्य होम

हिंदुत्व के लिए समर्पित है विश्व हिंदू परिषद: अजीत सिंह

हिंदुत्व के लिए समर्पित है विश्व हिंदू परिषद: अजीत सिंह
 
अजीत सिंह को सौंपी गई परिषद की जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी
 
हिंदूत्व की विचाारधारा के साथ ही हिंदूत्व का करेंगे विस्तार

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम । विश्व हिंदू परिषद पूरी तरह से हिंदूत्व के लिए समर्पित है। हिंदूत्व ही हमारी अपनी, भारतीय सनातन संस्कृति और नैतिक मूल्यों की पहचान सहित धरोहर भी है। हमें इसी पहचान और धरोहर को अनंतकाल तक संजोय रखने के साथ ही युवा पीढ़ी को भी हिंदूत्व के प्रति प्रेरित करते हुए रात दिन कार्य करना होगा। यह बात विश्व हिंदू परिषद के नव घोषित जिलाध्क्ष अजीत सिंह जो कि सरपंच एकता मंच के भी जिलाध्यक्ष हैं, ने कही है। उन्होंने कहा कि, आज भारतीय संस्कृति और सनातन मूल्यों से भटक रहे युवा वर्ग को हिंदूत्व के प्रति प्रेरित करते हुए ही अपना अस्तीत्व भी अनंतकाल के लिए सुरक्षित बनाना है। हिंदूत्व की विचारधारा के साथ ही हिंदूतत्व का विस्तार बहुत जरूरी है।
विश्व हिंदू परिषद के नव घोषित जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने नई जिम्मेदारी के लिए अपने ऊपर भरोसा किया जाने पर विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व न्यायधीश विष्णु सदाशिव कोकजे और विश्व हिंदू परिषद  हरियाणा के अध्यक्ष रमेश गुप्ता, उपाध्यक्ष तिलकराज बैसला, सुशील जैन, विजय लक्ष्मी पालीवाल, पूर्व न्यायधीश पवन, संगठन मंत्री प्रेम शंकर, मंत्री ऋषिपाल शास्त्री, महामंत्री देवेंद्र सहित अन्य पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया है।
विश्व हिंदू परिषद के नव घोषित जिलाध्यक्ष एवं सरपंच एकता मंच के जिला प्रधान अजीत सिंह ने कहा कि, विश्व हिंदू परिषद भाजपा के ही अनुसांगिक संगठन के रूप में काम कर रहा है। विश्व हिंदू परिषद के द्वारा स्वास्थ्य, शिक्षा, भारतीय संस्कृति सहित हिंदूत्व के हित सहित इसके विस्तार के लिए विभिन्न प्रकार से समाज में कार्य किये जा रहे हैं। आजादी के बाद से देश में जो माहौल बनता आ रहा है, एेसे में केवल आशा की एकमात्र किरण विश्व हिंदू परिषद के रूप में ही दिखाई दे रही है। आज का युवा अपनी संस्कृति और सनातन मूल्यों से भटक रहा है, हमारा काम है कि अपने सुरक्षित भविष्य सहित सनातनी पहचान के लिए अधिकाधिक युवाओं में हिंदूतत्व विचारधारा का बचपन से ही बीजारोपण किया जाना चाहिये। जिससे कि युवा भ्रमित होकर पाश्चात्य संस्कृति की तरफ आकर्षित नहीं होने पाये।
उन्होंने कहा कि, राम मंदिर का फैंसला आने के बाद से युवाओं की सोच सहित विचारधारा में भी बदलाव महसूस किया जा रहा है। आज दुनियाभर में हिंदुओं सहित हिंदूत्व के समर्थकों में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी के द्वारा किये जा रहे कार्यो से एक अलग ही प्रकार की नई उर्जा का संचार हुआ है। सही मायने में भारत की पहचान सहित इसके मूल में हिंदूत्व ही है, जिस पर प्रत्येक सनातनी गर्व महसूस कर रहा है। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी जैसे हिदूत्व के समर्थक और सरंक्षक सौभाग्य से ही मिलते हैं, भविष्य के लिए एेसे ही जन नायको की भारत को जरूरत भी है।