Breaking News देश राजनीती राज्य होम

हरियाणा ओलंपिक संघ (एचओए) के 19 सितंबर को प्रस्तावित चुनाव कैंसिल

हरियाणा ओलंपिक संघ (एचओए) के 19 सितंबर को प्रस्तावित चुनाव कैंसिल

हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आइओए) से

की थी हरियाणा ओलंपिक संघ (एचओए) इलेक्शनस की शिकायत

ब्यूरो चीफ योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम।  इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आइओए) से मान्यता प्राप्त हरियाणा ओलंपिक संघ (एचओए) की तरफ से प्रस्तावित 19 सितंबर को आयोजित होने वाले एचओए चुनाव अब कैंसिल कर दिए गये है।

3 सितंबर को इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आइओए) से की गई थी शिकायत –
वित्त मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयकर छुट प्राप्त हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) के प्रदेश महासचिव कुलदीप ने बताया कि 3 सितंबर को हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) की तरफ से इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आइओए) से हरियाणा ओलंपिक संघ (एचओए) चुनावों की शिकायत की गई थी। शिकायत में बताया गया कि ये एचओए चुनाव पूरी तरह से इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आइओए) के नियमों को ताक पर रखकर कराये जा रहे है जोकि आइओए सविधान का उल्लंघन है। इन चुनावों की कार्यप्रणाली में काफी धांधली की गई है। गलत तरीके से फर्जी तौर पर कई खेलों के वोट बनाए गये है। हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) की सरकार से मांग है कि हरियाणा ओलंपिक संघ (एचओए) चुनाव में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आइओए) से मान्यता प्राप्त खेल संघो को ही वोटिंग का अधिकार देकर चुनाव प्रक्रिया इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आइओए) के सविधान के नियमानुसार ही कराई जाये।

हरियाणा ओलंपिक संघ (एचओए) ने 3 सितंबर को जारी किया था चुनाव शेडयुल संबंधी सरकुलर पत्र –
उन्होने आगे बताया कि हरियाणा ओलंपिक संघ (एचओए) की तरफ से 3 सितंबर को चुनाव शेडयुल संबंधी सरकुलर पत्र जारी किया गया था। इन चुनावों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुये हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) ने 3 सितंबर को ही इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आइओए) से शिकायत की थी।