देश राजनीती राज्य होम

स्थानीय प्रशासन व अफसरों की लापरवाही के चलते एक ट्रक चालक की मौत हो गई

जनपद रायबरेली

स्थानीय प्रशासन व अफसरों की लापरवाही के चलते एक ट्रक चालक की मौत हो गई

रिपोर्टर बछरावाँ
धर्मेंद्र रावत
इन्डिया नाऊ24

स्थानीय प्रशासन व अफसरों की लापरवाही के चलते एक ट्रक चालक की मौत हो गई। घटना क्रम के अनुसार ग्राम बड़ा भंवर कला थाना मसौली जनपद बाराबंकी निवासी सच्चिदानंद मिश्रा 40 वर्ष पुत्र राम धीरज मिश्र जो एक ट्रक चालक था ।लालगंज रोड की ओर से अपने ट्रक संख्या यूपी 32 EN 7685 लेकर आ रहा था कि अचानक हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप के पास एक गैर पंजीकृत अढतये की आढत पर बेतरतीब खड़े ओवरलोड मौरंग के ट्रक संख्या 41AT 7111 में पीछे से टकरा गया जिसके परिणाम स्वरुप ट्रक में फंस कर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

ज्ञात हो कि विगत 2 दिन पूर्व दैनिक आज में इस जगह बेतरतीब ढंग से खड़े मौरंग के ट्रकों से दुर्घटना की आशंका प्रकाशित की गई थी मगर खबर पढ़कर अखबार को रद्दी समझने वाले अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंगी जिसका परिणाम इस दुर्घटना के रूप में सामने आया ।गौरतलब है कि ओवर ब्रिज से लेकर पेट्रोल पंप तक के बीच में लगभग आधा दर्जन गैर पंजीकृत मोरम के अढतिये कार्यरत हैं जो ट्रक किनारे न खड़ी कराकर आधी सड़क पर खड़े करवाते हैं।

सवाल यह उठता है कि अखबारों की चेतावनी के बाद भी प्रशासन के आला अधिकारी सोते रहे और एक निर्दोष की जान चली गई उसका परिवार बेसहारा हो गया फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है परंतु इस गलती का जिम्मेदार किसे माना जाए प्रशासन को या इन आढतियों को अथवा ओवरलोड ट्रक के चालक को। इस दुर्घटना के बाद क्या आला अधिकारी इस दिशा में सोचने का कष्ट करेंगे अथवा नहीं यह सोचनीय बिंदु है ।