Breaking News देश बिज़नेस राज्य होम

स्टीलबर्ड हेल्मेट्स ने फेस शील्ड्स के 5 वेरिएंट्स लॉन्च किए प्रतिदिन 40,000 फेस शील्ड के उत्पादन का लक्ष्य रखा

स्टीलबर्ड हेल्मेट्स ने फेस शील्ड्स के 5 वेरिएंट्स लॉन्च किए प्रतिदिन 40,000 फेस शील्ड के उत्पादन का लक्ष्य रखा

नई दिल्ली   !  स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया लिमिटेड, एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता, ने मेडिकल डिवाइसेज के क्षेत्र में प्रवेश की घोषणा की है। कोविड19 के खिलाफ देश की लड़ाई का समर्थन करने के लिए एक नई शुरुआत करते हुए स्टीलबर्ड ने 5 अलग-अलग प्रकार के फेस शील्ड लॉन्च किए हैं।

स्टीलबर्ड फेस शील्ड्स को एंड यूजर्स की जरूरत और आवश्यकता के अनुसार डिजाइन किया गया है। वे विभिन्न प्रकार के डिजाइन, सुविधाओं, आकारों और उपयोग यानि यूज एंड थ्रो, स्टेटिक फेस शील्ड्स और फेस शील्ड्स के साथ ही सॉफिस्टकेट्ड फ्लिप-अप सुविधा के साथ है। इन उपयोगी सुविधाओं के साथ ये फेस शील्ड्स मेडिकल प्रोफेशनल्स, फ्रंटलाइन वॉरियर्स जिनमें पुलिस, पैरा मेडिकल कर्मचारी, हेल्थकेयर वर्कर्स, सैनिटेशन वर्कर्स आदि के साथ ही व्यापक स्तर पर आम लोगों के लिए भी एकदम सटीक और उपयोगी हैं।

इस नई शुरुआत पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री राजीव कपूर, प्रबंध निदेशक, स्टीलबर्ड ग्रुप ने कहा कि बेहतरीन डिजाइन और क्वालिटी उत्पाद तैयार करना स्टीलबर्ड समूह के डीएनए में ही है। स्टीलबर्ड के उत्पाद हमेशा कई सारे खास फीचर्स और विशेषताएं वाले होते हैं।

स्टीलबर्ड फेस शील्ड कई फायदे प्रदान करते हैं। इसकी शील्ड ठोढ़ी लेकर पूरे कानों तक फैली हुई है और माथे और कवर के हेडपीस के बीच कोई अंतर नहीं है। स्टीलबर्ड फेस शील्ड्स के कवर को काफी लंबे समय तक उपयोग किया जा सकता है और इन फेस शील्ड्स को साबुन और पानी, या आम घरेलू सैनिटाइजर्स के साथ आसानी से साफ कर बार-बार उपयोग में लाया जा सकता है।

स्टीलबर्ड फेस शील्ड्स पहनने और लगाने में काफी आरामदायक है और इनको इस तरह से बनाया गया है कि किसी छोटे से स्थान से भी वायरस मुंह या नाक आदि में प्रवेश नहीं हो सके। इसके साथ ही ये इसको पहनने वाले को अपने चेहरे को बार-बार छूने से रोकता है, जिससे अपने हाथों से संक्रमण मुंह तक पहुंचने की संभावना को दूर करता है। इसके साथ ही ये फेस शील्ड  सामने वाले व्यक्ति को चेहरे की अभिव्यक्ति और लिप मूवमेंट को देखने की सुविधा देता है जबकि फेस मास्क में ये संभव नहीं हो पाता है।

अपनी अत्याधुनिक गुणवत्ता और सुविधा संपन्न उत्पाद के कारण, स्टीलबर्ड फेस शील्ड को ग्राहकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है और अब कंपनी अगले 2 महीनों में प्रति दिन 40,000 से अधिक फेस शील्ड का उत्पादन करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। बाजार में स्टीलबर्ड के क्वालिटी फेस शील्ड्स की मांग काफी अधिक है। पूरे देश से आ रही इस मांग को पूरा करने के लिए कंपनी प्रतिदिन इनका उत्पादन बढ़ा रही है।

इन फेस शील्ड्स की अन्य खास विशेषताएं इस प्रकार हैंः

ये बाज़ार में उपलब्ध सबसे लंबे फेस शील्ड्स में से एक हैं जो किसी व्यक्ति के पूरे चेहरे को कवर करता है।

  1. फ्लिप-अप फंक्शन जो कवर्स को ऊपर और नीचे करने की सुविधा प्रदान करता है।
  2. एंटी-स्क्रैच कोटेड
  3. एंटी-फॉग के साथ भी उपलब्ध है
  4. अनब्रेकेबल पॉलीकार्बोनेट शील्ड
  5. माथे पर सुविधा के लिए पीयू फोम को सॉफ्ट फैब्रिक से कवर किया गया है
  6. विभिन्न सिर के आकार के लिए एडजेस्टेबल साइज।
  7. ऑप्टिकल ट्रू
  8. पीक कैप के साथ शील्ड
  9. अनुमानित मोटाई 2 एमएम
  10. यूवी प्रिंटेड फीस शील्ड्स

श्री राजीव कपूर ने बताया कि “स्टीलबर्ड हेल्मेट्स बहुत जल्द बच्चों के लिए अलग-अलग और आकर्षक डिज़ाइनों में फेस शील्ड लॉन्च करने की योजना बना रहा है।” उन्होंने कहा कि “स्टीलबर्ड का मानना है कि बच्चे वायरस की सबसे अधिक आसानी से चपेट में आ सकता हैं और ऐसे में उन्हें संभालकर रखना माता-पिता के लिए एक बड़ा काम होता है, खासकर जब पार्क आदि में जोखिम काफी बढ़ जाता है। ऐसे में फेस शील्ड एक बड़े टूल के रूप में काम कर सकता है क्योंकि बच्चे अक्सर मास्क पहनने से हिचकिचाते हैं। साथ ही, महिलाओं को दैनिक उपयोग के उत्पाद के रूप में चेहरे के कवर के अनुकूल बनाने के लिए विशेष डिजाइनर फेस शील्ड विकसित की जा रही हैं।“

कोरोना वायरस से बचने के लिए फेस शील्ड, पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइज़र आदि जीवन रक्षक टूल्स हैं और ऐसे में श्री राजीव कपूर ने भारत सरकार से भी अनुरोध किया है कि इन सभी पर से जीएसटी को समाप्त कर दिया जाए। इससे इनके दाम कम होंगे। सभी के लिए इनका उपयोग जरूरी हो गया है और इसलिए हमें इनका दाम भी सस्ता रखना होगा। इन पर से जीएसटी हटने से इनके दाम कम होंगे और ये आम लोगों को काफी सस्ती कीमत पर उपलब्ध होंगे। सरकार को ये कदम काफी जल्द और काफी तेजी से उठाने होंगे। इन फेस शील्ड की मूल्य 299 रुपए से लेकर 699 रुपए के बीच अलग अलग है।