Breaking News देश राजनीती राज्य होम

सोनभद्र(रॉबर्ट्सगंज) – 21 दिन के लॉक डाउन के एलान के बाद बाज़ारों में उमड़ी भीड़

21 दिन के लॉक डाउन के एलान के बाद बाज़ारों में उमड़ी भीड़

लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए सड़क पर उतरे डीएम व एसपी

सोनभद्र(रॉबर्ट्सगंज) – देश मे कोरोना आज महामारी का रूप ले चुका है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया। प्रदेश सरकार ने भी एहतियातन लॉक डाउन का आदेश जारी कर दिया है जिसके मद्देनजर सोनभद्र पुलिस काफी सख्त हो गई है।

 

सरकार के निर्देश के बाद जिले के डीएम एस0 राजलिंगम व एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कमान संभालते हुए अन्य प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस फोर्स के साथ रॉबर्ट्सगंज के बढ़ौली चौक, धर्मशाला चौराहा, चंडी तिराहा, शीतला मंदिर चौक, नवीन सब्जी मंडी परिसर समेत नगर के अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने लोगों से लॉक डाउन के नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने सख्त हिदायत दी कि बिना कारण घरों से निकलने पर कार्रवाई की जाएगी। मुख्यालय में आवश्यक खाद्य सामग्री एवं मेडिकल स्टोरों के अलावा अन्य दुकानें खुली होने पर डीएम ने संबंधित व्यापारियों को लॉक डाउन की अवधि तक दुकानें बंद रखने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि “राज्य सरकार के घोषित लॉकडाउन के बाद भी यदि नियमों का उल्लंघन करते हुए कोई पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। इसी कड़ी में अनावश्यक रूप घूमने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती कर रही है।

प्रदेश सरकार के लॉक् डाउन के आदेश का आज सुबह कुछ लोग पालन नहीं करते नज़र आये, निजी वाहनों पर आवागमन बंद रहने के बाद कुछ ही घन्टों के भीतर प्रशासन ने कड़ाई से लॉक डाउन का फैसला लिया। पुलिस ने जगह-जगह लोगों को रोक कर घरों से बाहर निकलने का कारण पूछा और वाजिब कारण जानने के बाद पुलिस ने उन्हें जाने दिया तथा कई को सख्त हिदायत देकर घरों में ही रहने को कहा। पुलिस ने नगर में भ्रमण करते हुए खुले किराना, मेडिकल स्टोर व अन्य आवश्यक सामग्री की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानों को सख्त हिदायत देते हुए बंद करा दिया गया।
रिपोर्टर-रवि गुप्ता